Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / ख़बर / छत्तीसगढ़ में कोरोना : मंगलवार को टूटे सारे रिकॉर्ड, एक दिन में मिले सर्वाधिक संक्रमित

छत्तीसगढ़ में कोरोना : मंगलवार को टूटे सारे रिकॉर्ड, एक दिन में मिले सर्वाधिक संक्रमित

रायपुर. मंगलवार की शाम स्वास्थ्य विभाग ने छत्तीसगढ़ के संक्रमितों के आंकड़े जारी किए। एक ही दिन में प्रदेश के 701 लोग में कोरोनावायरस की पुष्टि की गई है। 8 संक्रमितों की मौत भी हुई है। इनमें 7 लोग रायपुर के रहने वाले हैं। कुल मरने वालों की संख्या 158 हो गई है। अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 5721 है। प्रदेश में अब तक 16726 लोगों को कोरोना हो चुका है।

शहर में आंकड़े
रायपुर से 205, दुर्ग से 92, रायगढ़ से 63, बस्तर व राजनांदगांव से 48-48, बिलासपुर से 44, बालोद से 34, कोरबा से 21, नारायणपुर से 20, जशपुर से 19, कांकेर से 18, सुकमा से 16, जांजगीर-चांपा से 15, बीजापुर से 12, सरगुजा से 11, सूरजपुर से 9, कोरिया, दंतेवाड़ा व गरियाबंद से 4-4, कबीरधाम से 3, बेमेतरा, बलौदाबाजार, महासमुंद, बलरामपुर, कोण्डागांव से 2-2, मुंगेली से 1 संक्रमित मिला है।

इनकी हुई मौत
रायपुर के डीडी नगर के सिमरन सिटी, में रहने वाली 47 साल की महिला की मौत हो गई। इन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी, 17 अगस्त को ही इन्हें अस्पताल लाया गया था। रायपुर के रामनगर के 45 साल के व्यक्ति गुढियारी की 36 साल की महिला, लाखेनगर की 56 साल की महिला,हांडीपारा के 70 साल के बुजुर्ग, चंगोराभाटा के 78 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। यह सभी कोरोना संक्रमित थे। महासमुंद के जंघोरा की रहने वाली 20 साल की युवती की जान भी नहीं बचाई जा सकी।

नर्स की वजह से परिवार संक्रमित
बालोद में 13 पुलिस के जवान संक्रमित पाए गए हैं। यह सभी धनोरा के कैंप में थे। अब कैंप को सैनिटाइज किया जा रहा है अन्य जवानों की भी जांच की जाएगी। जांजगीर में एक नर्स कोविड संक्रमित का इलाज कर रही थी। वह अपने घर चली गई अब नर्स और उसके परिवार के लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नर्स पामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत है। नर्स सीतापुर अपने गांव में थी। नर्स, उसके पति, सास, जेठानी को अब अस्पताल ले जाया जा रहा है।

भिलाई में दुकानें सील, नगर निगम के 12 कर्मी संक्रमित
भिलाई निगम के अधिकारी, पार्षद, चरोदा निगम के 12 आपरेटर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दूसरी तरफ लापरवाह दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई। निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन के निर्देश पर बाजार विभाग अमला ने हटरी बाजार पहुंचा। पन्ना स्वीट्स, और शर्मा मिष्ठान भंडार को सील कर दिया गया। ये दुकानें तय समय से ज्यादा वक्त तक खुली हुई थीं।

Check Also

“दर्द जहां..चोट करो वहाँ..”, लद्दाख से शुरुआत किया चीन, अरुणाचल में कमजोर नब्ज़ दबाकर खत्म करेगा भारत

जब से पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच एलएसी पर तनातनी शुरू हुई ...