Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / ख़बर / छत्तीसगढ़ में कोरोना : रोके नहीं रुक रही महामारी, बेकाबू हालात संभालने को बड़ा फैसला ली सरकार

छत्तीसगढ़ में कोरोना : रोके नहीं रुक रही महामारी, बेकाबू हालात संभालने को बड़ा फैसला ली सरकार

छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव केस की संख्या 12 हजार 313 हो चुकी है। शनिवार को 1157 नए संक्रमित मिले। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 28 हजार 390 हो चुका है। 8 लोगों की मौत की खबर भी आई है। अब तक 259 कोरोना संक्रमितों की जान जा चुकी है। मरने वाले 8 में से एक व्यक्ति ओडिशा का निवासी है। शेष मृतक, रायगढ़ , रायपुर, बालोद, दुर्ग, महासमुंद, राजनांदगांव के हैं। अब प्राइवेट अस्पताल के संसाधन और डॉक्टर्स को भी सरकार अपने सेंटर्स में इस्तेमाल करेगी।

शहरों में आंकड़े
रायपुर जिले से सर्वाधिक 401 मरीज सामने आए हैं। 709 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। दुर्ग जिले से 172, राजनांदगांव व बिलासपुर से 66-66, बस्तर से 59, धमतरी से 44, सुकमा से 43, जांजगीर-चांपा से 41, रायगढ़ से 40,महासमुंद व कांकेर से 27-27,नारायणपुर से 23, कबीरधाम व बीजापुर से 21-21,गरियाबंद से 18 व बालोद व कोरिया से 15-15,बलौदाबाजार से 14,सरगुजा से 9, बेमेतरा से 8,मुंगेली व जशपुर से 7-7,कोरबा व दंतेवाड़ा से 4-4,सूरजपुर से 3, कोंडागांव से 2 नए मरीजों की पहचान हुई है।

इसलिए प्राइवेट सेक्टर को किया शामिल
जिला स्तरीय कोविड अस्पतालों में निजी अस्पतालों एवं डॉक्टरों के सहयोग से आई.सी.यू. व आपरेशन थिएटर का संचालन किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने सभी कलेक्टर को अपने-अपने जिले में आई.एम.ए. की शाखा की बैठक बुलाकर उन्हें निर्देशित करने कहा है। संचालनालय, स्वास्थ्य सेवाएं की तरफ से निजी क्षेत्रों में कार्यरत डॉक्टर और अस्पतालों से सहयोग लेने के लिए कहा है। इस काम में आई.एम.ए. हर जिले में प्राइवेट डॉक्टर्स की जानकारी प्रशासन को देगा। इसके बाद जिला स्तरीय कोविड अस्पतालों में आई.सी.यू. व ऑपरेशन थिएटर की सुविधा तत्काल शुरू होने से मरीजों को रायपुर मेडिकल कॉलेज या एम्स रायपुर रिफर करने की जरूरत नहीं होगी।

Check Also

रेलवे ने दी एक और बड़ी खुशखबरी, ट्रेनों में नहीं मिलेगी वेटिंग, त्योहारों के सीजन में सुहाना होगा सफर

भोपाल। कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे 21 सितंबर से और नई 20 जोड़ी क्लोन ट्रेनों ...