Monday , October 26 2020
Breaking News
Home / ख़बर / छत्तीसगढ़ में लाख का बैरियर पार किया कोरोना, एक्टिव केस का तो सबसे बड़ा आंकड़ा

छत्तीसगढ़ में लाख का बैरियर पार किया कोरोना, एक्टिव केस का तो सबसे बड़ा आंकड़ा

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले एक लाख के पार हो गए। अधिकृत रूप से शून्य से एक लाख तक पहुंचने में 193 दिन लगे, लेकिन इस संख्या के इतर भी कोरोना बस्तियों, मोहल्लों और पूरे शहर में इस कदर फैल चुका है कि अब इसके आंकड़ों का अनुमान लगाना किसी के बस की बात नहीं रही। यह बात विशेषज्ञ भी स्वीकार कर रहे हैं। अब तक अगस्त व सितंबर में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। शनिवार को रायपुर में 891 और प्रदेश में 3896 कोरोना के नए संक्रमितों की पहचान की गई है।

रायपुर में फायर ब्रिगेड के अधीक्षक व सीनियर सिपाही समेत 14 के अलावा प्रदेश में 40 लोगों की मौत हुई है। मृतकों की संख्या प्रदेश में 818 पहुंच गई है, जबकि रायपुर में से 387 लोगों की जान गई है। नए केस मिलाकर प्रदेश में मरीजों की संख्या 102461 व एक्टिव केस 30689 हंै। इलाज के बाद 70995 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। मरीजों के मामले में छत्तीसगढ़ का देश में 18वां स्थान है, जबकि 31 फीसदी एक्टिव केस के साथ देश मे टॉप पर है।

देश के किसी भी राज्य में इतने एक्टिव केस नहीं हैं। महाराष्ट्र आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, ओडिशा, बिहार, केरल, गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, पंजाब जैसे राज्यों में भी इतने एक्टिव केस नहीं हैं। रायपुर में भी मरीज 31777 से ज्यादा हो गए हैं और एक्टिव केस की संख्या 10367 है। यही नहीं प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज व एक्टिव केस रायपुर में ही हैं।

loading...
loading...

Check Also

अंबानी vs जेफ : दो धनबलियों का टकराव, सिर्फ 25 हजार करोड़ की है बात !

नई दिल्ली सिंगापुर की एक अदालत ने ऐमजॉन की अपील पर सुनवाई करते हुए रिलायंस ...