Thursday , October 29 2020
Breaking News
Home / धर्म / छोटी इलायची बना देगी मालामाल, बरसेगा इतना धन कि संभाला नहीं जाएगा

छोटी इलायची बना देगी मालामाल, बरसेगा इतना धन कि संभाला नहीं जाएगा

आज के समय ऐसा कोई भी नहीं जिसे पैसे की जरुरत नहीं, दिन रात इन्सान अच्छे सुख सुवधा के लिए इन्सान पैसे कमाता और महनत करता है. मगर हर इन्सान की एक जैसी किस्मत नहीं होती. मगर आज हम आपको ऐसा सरल उपाय बताने जा रहे जिससे आप भी मालामाल बन सकते है. हर इंसान की श्रद्धा ईश्वर पर होती है और इसी विश्वास के कारण वह सभी ईश्वर की अराधना करते हैं। भगवान भी सबकी सुनते हैं और वह अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरी करते हैं लेकिन वह व्यक्ति सच्चे दिल से ईश्वर की आराधना करता है तो उसे बहुत अच्छा फल मिलता है जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता है।

बताते चले ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा। खैर यहां हम आपको  कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं। आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे।पूजा-पाठ में कपूर का इस्तेमाल किया जाता है। इसे हिन्दू धर्म के अनुसार पवित्र माना जाता है।

तो चलिए जानते हैं वो कौन से उपाय है जो आपके जीवन में आर्थिक सुख के दरवाजे खोल सकते हैं :

1) आपको अगर अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार लाना है तो आप किसी दरिद्र, गरीब, असहाय या किन्नर को एक सिक्का दान करें और साथ ही उसे हरी इलायची खिलाएं। ऐसा आपको जब भी मौका मिले तब आप क्र सकते हैं।

2) परन्तु यदि आप उपर दिए गये उपाय को करने में सक्षम नही है या मौका न मिल पा रहा हो तो आप धनवान बनने के लिए 5 छोटी इलायची पर्स में रखें।

3} अगर आप एक सुंदर और सुशील जीवनसाथ की इच्छा रखते हैं तो ऐसे में आप सुबह पांच छोटी इलायची पीले रंग के वस्त्र में बांधकर गुरूवार को किसी गरीब को दान दें।

4} यदि आपकी कुंडली में शुक्र कमजोर है तो ऐसे में एक लौटा जल में 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें। इसके बाद आप इस पानी को अपने नहाने के पानी में मिला कर स्नान कर ले| परन्तु स्नान करते वक्त पवित्रता का ध्यान अवश्य दे|

5} नौकरी में पदोन्नति या व्यवसाय में मुनाफे के लिए रात को सोने से पहले एक छोटी इलायची हरे रंग के कपड़े में बांधे। और फिर उसे अपने तकिए के नीचे रख लें। इसके बाद सुबह यह इलायची किसी बाहर के व्यक्ति को दे दें।

6} परीक्षा में अच्छे अंकों की प्राप्ति के लिए या पढ़ाई संबंधित किसी भी समस्या से निजात पाने के लिए एक छोटी इलायची दूध में उबालकर 7 सोमवार किसी गरीब को पिलाएं।

loading...
loading...

Check Also

कढ़ाई में भोजन खाना क्यों किया जाता है मना, पीछे है बहुत बड़ी वजह

आपने अक्सर लोगों को कहते हुए सुना होगा कि यदि कुंवारे लोग कढ़ाई में खाना ...