Thursday , October 29 2020
Breaking News
Home / देश / छोड़ दी लंदन वाली लाखों की नौकरी, विधायक बनने हरियाणा आई युवती

छोड़ दी लंदन वाली लाखों की नौकरी, विधायक बनने हरियाणा आई युवती

लंदन से लाखों की नौकरी छोड़ हरियाणा चुनाव लड़ने और विधायक बनने आई युवती

हरियाणा की अधिकांश सीटों के लिए बीजेपी ने लिस्ट जारी कर दी है। इन लिस्ट में एक नाम है नौक्षम चौधरी का। नौक्षम चौधरी को बीजेपी ने पुन्हाना विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। नौक्षम को लेकर मेवात में चर्चाए हो रही हैं। आपको बता दें कि नौक्षम की मां IAS, पिता जज और खुद नौक्षम लंदन से लाखों की नौकरी करती थीं जिसे वे छोड़ आई विधायक बनने आयी है।

लंदन से लाखों की नौकरी छोड़कर विधानसभा चुनाव लड़ने वाली नौक्षम के बारे में कुछ जानकारी बताते है।

नौक्षम ने 3 विषयों में एमए किया है। नौक्षम ने पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस से दो विषय में परास्नातक किया है और उसके बाद लंदन से आगे की पढ़ाई की। लंदन में 3 साल रहने के दौरान वहां उन्हें काम करने और करियर बनाने के कई अवसर मिले।

बता दें कि राजनीति की दुनिया में आकर पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना नौक्षम के लिए एकदम नया नहीं है। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज में छात्र राजनीति में हाथ आजमाया था। जब बीते दिनों वो प्रदेश की राजनीति में सक्रिय हुईं तो उनकी रैली में भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

मिरांडा हाउस से अपनी पढ़ाई खत्म करके नौक्षम 3 साल के लिए लंदन चली गईं। वहां वह पौंड में कमाने लगी, भारत के लिहाज से यह लाखों की नौकरी थी। तीन साल के बाद उन्हें अपने वतन की याद आई, उन्हें लगा कि उनके घर, परिवार, राज्य को उन जैसे लोगों की आवश्यकता है और वह इंडिया आकर काम करने लगीं।

नौक्षम के पारिवारिक बैकग्राउंड की बात करें तो उनकी मां IAS और पिता रिटायर्ड जज हैं। उन्होंने 26 साल की उम्र में इतना बड़ा फैसला ले लिया और अपने ही क्षेत्र से आकर चुनाव भी लड़ रही हैं।

loading...
loading...

Check Also

लग गया जैकपॉट : समीर ने गलती से खरीदा लॉटरी का टिकट, वो खोल दिया किस्मत !

नई दिल्ली। कहते हैं जब किस्मत के सितारे बुलंदियों पर हो तब हर चीज फायदेमंद ...