Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / जबरदस्त फायदा : Corona Vaccince लगवाओ और Gold का इनाम पाओ, जानिए कहां

जबरदस्त फायदा : Corona Vaccince लगवाओ और Gold का इनाम पाओ, जानिए कहां

राजकोट
देशभर में कोरोना की दूसरी लहर के बीच नए मामलों में बड़ा उछाल देखा जा रहा है। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। वहीं गुजरात में स्वर्णकार समुदाय ने कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को प्रोत्साहित करने के लिए अनूठी पहल की है। कोरोना कैंप में आने वाले लोगों को वैक्सीन लगवाने के बाद एक खास गिफ्ट भी दिया जा रहा है।

गुजरात के राजकोट में कोरोना वैक्सीनेशन कैंप से दिलचस्प तस्वीरें आई हैं। यहां कोरोना वैक्सीन लगवा रहे लोगों का उत्साह वर्धन करने के लिए जूलर कम्युनिटी की ओर से गिफ्ट ऑफर किया जा रहा है। गोल्डस्मिथ यानी स्वर्णकार समुदाय की ओर से राजकोट शहर में कोरोना टीकाकरण का कैंप लगाया गया है। यहां जो भी महिला वैक्सीन लगवा रही है, उसे सोने की एक नोजपिन उपहार के रूप में दी जा रही है। वहीं टीका लगवाने वाले पुरुष को हैंडब्लैंडर का गिफ्ट मिल रहा है।

बताते चलें ति शनिवार को भारत में कोरोना के रेकॉर्ड 93,000 नए मामले सामने आए हैं। ये बीते करीब 5 महीनों में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं। इस दौरान 514 लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है जो 4 दिसंबर के बाद पहली बार है। इसी के साथ ही एक बार फिर रोजाना कोरोना केसों के मामले में भारत दुनिया में पहले नंबर पर पहुंच गया। शुक्रवार को करीब 89,000 नए मामले सामने आए थे जो दुनिया में सबसे ज्यादा थे। इसके बाद अमेरिका (70,024) और ब्राजील (69,662) का नंबर था।

तीन गुना रफ्तार से बढ़ रही कोरोना की नई लहर
भारत में कोरोना की नई लहर तीन गुनी रफ्तार से बढ़ रही है। दूसरी लहर में एक दिन में केस 20 हजार से 80 हजार पहुंचने में महज 20 दिन लगे। पिछले साल पहली लहर के दौरान इसमें 64 दिन लगे थे। देश में शुक्रवार को 89 हजार से ज्यादा केस आए और यह पिछले साल के ऑल टाइम हाई से महज 9 हजार कम रहे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इनमें से 81.42% केस 8 राज्यों से हैं। शनिवार को 714 मौतें भी हुईं। इनमें महाराष्ट्र समेत 5 राज्यों से ही 86% मौतें हैं।

loading...
loading...

Check Also

रमजान में हिना को स्विमिंग पूल में उतरना पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर लोगो ने देना शुरू किया ज्ञान

एक्ट्रेस हिना खान इन दिनों अपनी स्टाइल से सोशल मीडिया क्वीन बनी हुई हैं. आए ...