Sunday , July 5 2020
Breaking News
Home / क्राइम / जम्मू-कश्मीर में सरकार के 2 बड़े आदेशों का साफ संकेत- कुछ बहुत बड़ा होने वाला है?

जम्मू-कश्मीर में सरकार के 2 बड़े आदेशों का साफ संकेत- कुछ बहुत बड़ा होने वाला है?

LAC को लेकर चल रहे तनाव के बीच, जम्मू-कश्मीर सरकार (J & K) के एक फरमान से हड़कंप मच गया और इस बात की भी अटकलें हैं कि कुछ बड़ा होने वाला है। श्रीनगर लेह राजमार्ग को आम लोगों के लिए बंद कर दिए जाने के बाद, अब जम्मू और कश्मीर सरकार ने 2 महीने के लिए एलपीजी सिलेंडरों के स्टॉक का आदेश दिया है, साथ ही सुरक्षा बलों के लिए स्कूल भवनों को खाली करने का एक अलग आदेश जारी किया गया है। सरकार के इन आदेशों के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने 23 जून को एक बैठक की। इसके बाद जारी एक आदेश में कहा गया है कि कश्मीर घाटी में एलपीजी वितरकों को कम से कम दो महीने के लिए सिलेंडरों का स्टॉक करना चाहिए, क्योंकि भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कारण आपूर्ति प्रभावित हो सकती है।

इसके अलावा उपराज्यपाल की ओर से दूसरा आदेश भी जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि कारगिल से सटे गांदरबल इलाके में सुरक्षा बलों के लिए स्कूल की इमारतें खाली की जानी चाहिए। गांदरबल कारगिल से सटे एक जिला है और लद्दाख जाने का रास्ता इस इलाके से होकर जाता है।

इन आदेशों के बाद, राज्य के लोगों के बीच विभिन्न प्रकार की चर्चाएं हैं। इससे पहले, इसी तरह के आदेश तब जारी किए गए थे जब बालाकोट एयरस्ट्राइक हुआ था और जब धारा 370 हटा दी गई थी। इसीलिए लोग इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि क्या सरकार कोई बड़ा कदम उठाने जा रही है। राज्य के विभाजन के बाद, जम्मू और कश्मीर की सीमा अब चीन के साथ नहीं है, बल्कि पाकिस्तान के साथ जम्मू और कश्मीर की सीमा है।

Check Also

ब्रेकिंग LIVE : राजस्थान में सारे रिकॉर्ड तोड़ डाला कोरोना, यहां जानें हर जरूरी आंकड़ा

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा 480 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें अलवर में 54, बीकानेर में ...