Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / क्राइम / जम्मू-कश्मीर : युवक का पैर फिसलने से मचा हड़कंप, आर्मी एरिया में मिली सुरंग !

जम्मू-कश्मीर : युवक का पैर फिसलने से मचा हड़कंप, आर्मी एरिया में मिली सुरंग !

पठानकोट
जम्मू-कश्मीर में आर्मी कैंप के नजदीक 100 मीटर लंबी सुरंग मिलने से हड़कंप मच गया। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, माधोपुर आर्मी कैंप के गुडा कलां इलाके में एक युवक का पैर फिसलकर इस सुरंग में चला गया था, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। युवक ने तुरंत मामले की सूचना शाहपुरकंडी पुलिस को दी।

पुलिस के मुताबिक, सुरंग में लोहे की रॉड भी बरामद हुई है। सुरंग की सूचना पाकर डीएसपी रविंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और पूरे इलाके की पड़ताल करवाई गई। सुरंग सैन्य क्षेत्र से होकर निकलती है। इसलिए पुलिस और प्रशासन मामले को लेकर बेहद सतर्क है। फिलहाल, पुलिस और मिलिट्री इंटेलिजेंस जांच में जुटी हैं।

पुरानी नहर की भी अटकलें
यह भी बताया जा रहा है कि इस इलाके में अंग्रेजों के जमाने में अंडरग्राउंड नहर बनाई गई थी। बाद में इसे बंद कर दिया गया था। डीएसपी रविंद्र सिंह के मुताबिक, गांव के लोगों का कहना है कि यह सुरंग शाहपुरकंडी से बनाई गई उसी अंडरग्रांउड नहर का हिस्सा भी हो सकती है। हालांकि, सैन्य क्षेत्र में होने के कारण मामले को गंभीरता से जांचा जा रहा है।

पुंछ में फिर हथियार, विस्फोटक बरामद
इधर, सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी के पास रविवार को भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए। जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स के तीन सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद से जिले से यह तीसरी हथियार बरामदगी है। पुंछ के एसएसपी रमेश अंगराल ने बताया कि बालाकोट से 28 दिसंबर को आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से छह हथगोले बरामद किए गए थे।

उनसे पूछताछ के बाद पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने बालाकोट सेक्टर के डाबी गांव में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान एक पिस्तौल, तीन मैगजीन, 35 गोलियां और पांच हथगोले बरामद हुए हैं। पकड़े गए लोग पुंछ जिले के अरी और मेंढर में धार्मिक जगहों पर हथगोले फेंकने वाले थे।

कुलगाम में आतंकियों का सहयोगी गिरफ्तार
कश्मीर में कुलगाम पुलिस और सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। वह आतंकवादियों को आश्रय, रसद और अन्य सहायता देने में शामिल है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान कुलगाम के जहूर अहमद के रूप में हुई है। उसके पास से एके-47 की दो मैगजीन, 28 कारतूस, एक पिस्टल और एक ग्रेनेड आदि बरामद हुए हैं।

loading...
loading...

Check Also

Opinion : किसानों की नाराजगी समझने में कहां चूक गए पीएम मोदी ?

स्वतंत्र भारत के इतिहास में यह पहली बार है, जब अपनी मांगों को लेकर किसान ...