Tuesday , April 20 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / जयललिता की करीबी शशिकला का नाम वोटर लिस्ट से गायब, नहीं डाल पाईं वोट

जयललिता की करीबी शशिकला का नाम वोटर लिस्ट से गायब, नहीं डाल पाईं वोट

Chennai | तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव में जब राज्य के सभी मतदाता एक नई सरकार का बनाने के लिए अपना वोट डाल रहे हैं, ऐसे समय में दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता (J.J. Jayalalithaa) की करीबी सहयोगी वी.के. शशिकला (V.K. Sasikala) अपना नाम मतदाता सूची (Voter list) से हटा दिए जाने के कारण वोट नहीं डाल सकीं। शशिकला (Sasikala) का नाम हजार लाइट्स विधानसभा क्षेत्र में है। वह यहां पोएस गार्डन में जयललिता (Jayalalithaa) के निवास पर रह रही थीं।

AIADMK सरकार ने 2016 में जयललिता (Jayalalithaa) की मृत्यु के बाद इसे स्मारक में बदलने के लिए उस घर को अपने कब्जे में लिया था। शशिकला (Sasikala) को भ्रष्टाचार के आरोपों में चार साल की जेल हुई थी, उनको कुछ महीने पहले ही रिहा किया गया था। हालाँकि, पहले शशिकला (Sasikala) ने कहा था कि वह सक्रिय राजनीति में आ जाएगी, लेकिन बाद में उन्होंने घोषणा की कि वह इससे दूर रहेगी।

उनके वकील ने कहा कि चुनाव आयोग (Election Commission) के अधिकारियों ने उन्हें सूचित किया था कि रोल रिवाइज होने के बाद जनवरी 2019 में शशिकला (Sasikala) का नाम मतदाता सूची (Voter list) से हटा दिया गया था। बाद में मतदाता सूची (Voter list) में शशिकला का नाम शामिल करने की समय सीमा समाप्त हो गई।

उन्होंने यह भी आश्चर्य किया कि चुनाव आयोग (Election Commission) ने उन्हें बेंगलुरु के परापाना अग्रहारा जेल (Paraprana Agrahara jail) में नोटिस क्यों नहीं भेजा।

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021, DC vs MI: मैच से पहले स्पेशल VIDEO के जरिए मुंबई इंडियंस ने DC को याद दिलाया 2020 का फाइनल

IPL 2021, DC vs MI: मैच से पहले स्पेशल VIDEO के जरिए मुंबई इंडियंस ने ...