Saturday , September 26 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / जरूरी जानकारी: कोरोना काल में ये ट्रेनें हुई कैंसिल, अब चल रहीं 230 स्पेशल

जरूरी जानकारी: कोरोना काल में ये ट्रेनें हुई कैंसिल, अब चल रहीं 230 स्पेशल

नई दिल्ली।
Indian Railways: भारतीय रेलवे पर भी कोरोना ( coronavirus ) का असर पड़ा है। रेलवे ने नियमित ट्रेनों पर आगामी ( Regular Trains Cancelled ) आदेश तक रोक लगा दी है। हालांकि, इस दौरान कुछ स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains ) का परिचालन हो रहा है। ऐसे में रेल यात्रियों ( IRCTC Update ) को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। टिकटों ( IRCTC Ticket ) को लेकर भी मारामारी चल रही है।

पिछले कुछ दिनों में कौनसी ट्रेनें रद्द हुई और कौन-कौन ट्रेनें चल रही है, इसको लेकर लोगों में काफी कन्फ्यूजन है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि भारतीय रेलवे ने कौनसी ट्रेनें रद्द की है। रेलवे ने सभी रेगुलर ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया है। रेलवे ने कहा है कि लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। यानी कि रेग्युलर टाइम-टेबल वाली सभी यात्री सेवाएं ट्रेनें ठप है।

इन ट्रेनों का हो रहा संचालन
रेलवे के मुताबिक फिलहाल 230 स्पेशल ट्रेनों का संचालन जारी है। इन 230 ट्रेनों में मेल और स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। इन स्पेशल ट्रेनों में 12 मई से राजधानी रूट्स पर चल रहीं 12 जोड़ी ट्रेनें और 1 जून से चल रहीं 100 जोड़ी ट्रेनें शामिल हैं। इसके अलावा मुंबई में लोकल ट्रेनें राज्य सरकार के आदेश के बाद चलाईं जा रही है। जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए मुंबई में लोकल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है

गणेश चतुर्थी पर चलेंगी ट्रेनें ( Ganesh Chaturthi 2020 )
हाल ही में रेलवे ने गणेश चतुर्थी पर कोंकण क्षेत्र की ओर 162 विशेष ट्रेनें चलाने के लिए तैयार है। रेलवे इसके लिए शनिवार 15 अगस्त से बुकिंग शुरू करेगी। रेलवे द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक मध्य रेलवे गणपति महोत्सव 2020 के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ का प्रबंधन करने के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस/लोकमान्य तिलक टर्मिनस और सावंतवाड़ी रोड/कुडाल/रत्नागिरि के बीच इन विशेष ट्रेनों को चलाएगा।

Check Also

WHO चीफ ने फिर चाटे चीन के तलवे, क्लीनचिट देते हुए कहा- कुदरती है कोरोना

करीब 9 महीने पहले चीन के वुहान से कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ था। उसके ...