Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / खेल / IPL 2021 से 4 विदेशी खिलाड़ियों का नियम बदलने की तैयारी, जानें BCCI की प्लानिंग

IPL 2021 से 4 विदेशी खिलाड़ियों का नियम बदलने की तैयारी, जानें BCCI की प्लानिंग

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का सफल सीजन यूएई में खेला गया. इस सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने लगातार दूसरा और अपना पांचवा खिताब जीता. फाइनल में मुकाबले में मुंबई ने पहली बार फाइनल में जगह बनाने वाले दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया था.

IPL 2021 Mega Auction: These star players may go unsold before the new season | Cricket News | Zee News

आईपीएल 2020 के सफल आयोजन के बीच बीसीसीआई आईपीएल 2021 सीजन की तैयारी में जुट गई हैं. बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल अगले सीजन में एक नई टीम को एंट्री देने पर विचार कर रही हैं इसके मेगा नीलामी में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

इनसाइडस्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, आईपीएल में कुछ फ्रैंचाइज़ी 4 विदेशी खिलाड़ी की जगह 5 विदेशी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह देने के पक्ष में हैं. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पुष्टि की हैं कि कुछ फ्रेंचाइजियों ने अनौपचारिक रूप 4 विदेशी खिलाड़ियों की जगह 5 खिलाड़ियों की अनुमति का अनुरोध किया है.

Today is Sourav Ganguly last day as BCCI President Officially| बतौर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का आज आखिरी दिन, क्या होगा दादा का अगला कदम?| Hindi News

बीसीसीआई अधिकारी ने बताया, “कुछ फ्रेंचाइजी ऐसी हैं जो आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से अनुरोध कर रही हैं कि प्लेइंग XI में विदेशियों की संख्या बढ़ाई जाए. लेकिन, इस मुद्दे पर बीसीसीआई का विचार करना अभी बाकी है. एक बार फिर से इस मुद्दे को लेकर कुछ फ्रेंचाइजियों ने अनुरोध किया है. ऐसे में हम इसे उचित फोरम पर लेंगे.”

अधिकारी ने आगे कहा, “यदि लीग का विस्तार किया जाता है तो कुछ नियमों और फॉर्मेट में आवश्यक बदलाव होगा, हालाँकि अभी इस बारे में कुछ भी कहना थोड़ी जल्दबाजी होगी.”

रिपोर्ट्स के अनुसार, आईपीएल 2021 में 9-10 टीमें दिखाई दे सकती हैं, इससे पहले तक आईपीएल सीजन में 8 टीमें रही हैं. ऐसे में फॉर्मेट में बदलाव संभव दिखाई देता है और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल आईपीएल से रॉबिन राउंड हटा सकता है और इसके बजाय टीमों को ग्रुप में बांट सकता है. इसके अलावा 4 विदेशी खिलाड़ी की जगह 5 विदेशी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती हैं.

loading...
loading...

Check Also

भरतनाट्यम स्टाइल एक्शन वाला है ये स्पिनर, युवराज सिंह ने दिया मजेदार रिएक्शन.. देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर अगर अजीबोगरीब तरीके से डाली गई स्पिन गेंद काफी वायरल ...