Tuesday , November 24 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / जीशान की दुल्हन बनने को हिंदू युवती ने बदल लिया धर्म, अब उसका किसी और से अफेयर

जीशान की दुल्हन बनने को हिंदू युवती ने बदल लिया धर्म, अब उसका किसी और से अफेयर

अयोध्या : जहाँ एक तरफ धर्म परिवर्तन को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी कहा है कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है और हाईकोर्ट ने विपरीत धर्म के जोड़े की याचिका ख़ारिज कर दी है, इसी बीच रामनगरी अयोध्या में गैर समुदाय की युवती से शादी और जबरन धर्म परिवर्तन का मामला प्रकाश में आया है। मामला प्रयागराज में आईएस/पीसीएएस की तैयारी करने वाली युवती से जुड़ा है और अब इस मामले को लेकर अयोध्या के संत भी मुखर होने लगे है।

जनपद अयोध्या के गोसाईंगंज क्षेत्र की युवती नौकरी की चाह में आईएस/पीसीएएस की तैयारी करने प्रयागराज पहुंची, लेकिन इसी बीच उसकी मुलाकात सलीम उर्फ़ जीशान से हुई, फिर दोनों का प्यार परवान चढ़ा जो शादी तक पहुँचा और दोनों ने बाक़ायद निकाह भी किया। कुछ दिन तो सबकुछ ठीक-ठाक चला और इसी बीच दोनों से एक बेटे का जन्म भी हुआ और जिसका मुश्लिम रीति रिवाज से खतना भी हुआ, लेकिन दोनों का सम्बन्ध अधिक दिनों तक कायम न रहा सका।

इसी बीच आरोपी सलीम उर्फ़ जीशान का प्रेम सम्बन्ध एक और युवती से हुआ और उसे लेकर फरार हो गया और पहली पत्नी से तलाक का दबाव बनाने लगा। इसके बाद से ही पीड़ित युवती न्याय के लिए प्रयागराज से अयोध्या तक दर-दर भटक रही है। पीड़ित महिला की मानें तो आरोपी युवक इसके पहले भी एक युवती को भगा ले जाने के आरोप में जेल जा चुका है।

महिला ने गैर समुदाय के पति पर दूसरी महिला के चक्कर छोड़ देने, तीन तलाक का दबाव डालने, बंधक बनाने समेत कई गंभीर आरोप लगाए है। पीड़ित युवती ने पुलिस पर भी कार्यवाई न करने का आरोप लगाया है।

 

loading...
loading...

Check Also

मां-बेटे ने 17 साल की कोमल को किया किडनैप, मुसलमान बनाकर 5 लोग 2 महीने तक किये रेप

साल 2020 के मार्च महीने की 16 तारीख को पाकिस्तान के लाहौर में 17 साल ...