Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / फिल्म / जूही चावला इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हो गईं थी प्रेग्नेंट, फिर जो हुआ उस पर नहीं होगा यकीन !

जूही चावला इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हो गईं थी प्रेग्नेंट, फिर जो हुआ उस पर नहीं होगा यकीन !

 

मशहूर अभिनेत्री जूही चावला को सभी जानते हैं. जूही ने अपने फिल्मी करियर में खूब नाम कमाया हैं. उनकी खूबसूरती और एक्टिंग दोनों ही कमाल की हैं. जूही में फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाए हैं. वे जब भी स्क्रीन के सामने आती थी तो उन पर से नज़रे हटा पाना मुश्किल हो जाता हैं. वैसे तो जूही चावला की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में आप बहुत कुछ जानते होंगे लेकिन आज हम उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें बहुत ही कम लोग जानते हैं.

बहुत कम लोगो को ये बात मालूम हैं कि जूही के फिल्मी करियर में एक समय ऐसा भी आया जब वो एक फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गई थी. आमतौर पर गर्भवती होने के बाद महिलाएं कोई भी ज्यादा मेहनत वाला काम करने से बचती हैं. लेकिन जूही ने घर बैठने की बजाए गर्भवती वाली हालत में ही काम करने की ठान ली. ऐसे में जूही साल 2003 में आई फिल्म ‘झंकार बीट्स’ में एक गर्भवती हाउस वाइफ के किरदार के रूप में नज़र आई थी. दिलचस्प बात ये थी कि फिल्म के किरदार की तरह जूही असल जिन्दगी में भी गर्भवती थी. ऐसे में ये रोल उनके ऊपर खूब नेचरल तरीके से जचा.

बताते चले कि सुजोय घोष की फिल्म ‘झंकार बीट्स’ के दौरान जूही चावला अपने दुसरे बच्चे को लेकर प्रेग्नेंट थी. ये फिल्म जून 2003 में रिलीज हुई थी और जूही ने अपने बच्चे कि 21 जुलाई 2003 को जन्म दिया था. ये जूही का दूसरा बच्चा था जिसका नाम अर्जुन मेहता हैं. चलिए अब आपको एक और हैरान कर देने वाली बात बताते हैं. दरअसल ये कोई पहला मौका नहीं था जब जूही ने गर्भावस्था में काम किया हैं. इसके पहले भी एक बार जूही को अमेरिका में एक स्टेज शो में परफॉरमेंस करने का ऑफर मिला था. तब जूही अपने पहले बच्चे को लेकर गर्भवती थी. ऐसे में जूही ने इस डांस परफॉरमेंस को प्रेग्नेंट अवस्था में ही किया और फिर बाद में फ़रवरी 2001 में अपनी बेटी जाह्नवी को जन्म दिया.

गौरतलब हैं कि जूही ने साल 1995 में एक बड़े बिजनेसमैन जय मेहता से शादी रचाई थी. इस शादी से उन्हें दो बच्चे है जिनमे बड़ी बेटी जाह्नवी और छोटा बेटा अर्जुन शामिल हैं. जूही ने एक बार कहा था कि उनकी बेटी जाह्नवी बड़ी होकर एक्ट्रेस नहीं बल्कि राइटर बनना चाहती हैं.

फिल्मों की बात करे तो जूही ने अपने करियर की शुरुआत साल 1986 में ‘सल्तनत’ फिल्म से की थी. हालाँकि ये फिल्म चली नहीं जिसके बाद जूही ने कन्नड़ फिल्मो में भी काम किया. लेकिन वहां भी जूही की डाल नहीं गली जिसके बाद वो दुबारा बॉलीवुड में आई. यहाँ उनकी किस्मत फिल्म ‘क़यामत से कयामत’ के जरिए पलट गई. इस फिल्म ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया. दर्शको को फिल्म में जूही का काम बहुत पसंद आया. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का अवार्ड भी मिला.

loading...
loading...

Check Also

तब्बू की बहन कभी थी सुपरहिट हिरोइन, आज गुमनामी में ऐसे काट रही जिंदगी

फिल्म इंडस्ट्री में बहुत जल्दी चमकते हुए सितारे को भुला दिया जाता है। जिस एक्टर ...