Thursday , December 3 2020
Breaking News
Home / ख़बर / जो की जीत : विजेता घोषित होते ही बाइडेन ने ट्विटर प्रोफाइल में किया बड़ा बदलाव, देखें

जो की जीत : विजेता घोषित होते ही बाइडेन ने ट्विटर प्रोफाइल में किया बड़ा बदलाव, देखें

वाशिंगटन:  US presidential elections 2020: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति चुनाव में प्रमुख मीडिया प्रतिष्ठानों द्वारा विजेता घोषित करने के कुछ ही मिनटों बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन (Joe Biden) ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल पर ‘निर्वाचित राष्ट्रपति’ लिखा. इससे  पहले उनकी प्रोफाइल पर उनका परिचय सीनेटर और पूर्व उप राष्ट्रपति के तौर पर दिया गया था. उनकी वेबसाइट पर भी तुरंत लिखा आया ‘‘सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति.”

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में प्रमुख मीडिया प्रतिष्ठानों द्वारा विजेता घोषित करने के कुछ ही मिनटों बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल पर ‘निर्वाचित राष्ट्रपति’ लिखा. बाइडेन ने ट्विटर पर प्रोफाइल में लिखा, ‘‘निर्वाचित राष्ट्रपति.” इससे पहले उनकी प्रोफाइल पर उनका परिचय सीनेटर और पूर्व उप राष्ट्रपति के तौर पर दिया गया था. उनकी वेबसाइट पर भी तुरंत लिखा आया ‘‘सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति.”

बाइडेन 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. बाइडेन ने ट्वीट किया, ‘‘अमेरिका, आपने हमारे महान देश का नेतृत्व करने के लिए मुझे चुना, इससे मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. आगे का काम मुश्किल जरूर है लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं, मैं सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति बनूंगा-भले ही आपने मुझे अपना मत दिया हो या नहीं. आपने मुझमें जो भरोसा जताया है, मैं उसे कायम रखूंगा.”

पेनसिल्वेनिया में वर्ष 1942 में जन्मे जो रॉबिनेट बाइडेन जूनियर ने डेलावेयर विश्वविद्यालय में शिक्षा प्राप्त की और बाद में वर्ष 1968 में कानून की डिग्री हासिल की. बाइडेन डेलावेयर में सबसे पहले 1972 में सीनेटर चुने गए और उन्होंने छह बार इस पद पर कब्जा जमाया. 29 वर्ष की आयु में सीनेटर बनने वाले बाइडेन अब तक सबसे कम उम्र में सीनेटर बनने वाले नेता हैं.

74 वर्षीय ट्रंप को हराकर व्हाइट हाउस में जगह पाने वाले बाइडेन अमेरिकी इतिहास में अब तक के सबसे अधिक उम्र के राष्ट्रपति होंगे. डेलावेयर राज्य में लगभग तीन दशकों तक सीनेटर रहने और ओबामा शासन के दौरान आठ वर्षों के अपने कार्यकाल में वह हमेशा ही भारत-अमेरिकी संबंधों को मजबूत करने के हिमायती रहे.

loading...
loading...

Check Also

दिसंबर की गाइडलाइन : कंटेनमेंट जोन की माइक्रो लेवल पर निगरानी, शर्तों के साथ इन सेवाओं की इजाजत

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। यही ...