Tuesday , March 9 2021
Breaking News
Home / अपराध / झांसी में कोहराम: युवक ने क्लास में छात्र को मारी गोली, घर जाकर की लड़की की हत्या

झांसी में कोहराम: युवक ने क्लास में छात्र को मारी गोली, घर जाकर की लड़की की हत्या

लखनऊ
उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के युवाओं को एक तरफ शिक्षित करने के साथ उनके लिए रोजगार के इंतजाम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश का युवा वर्ग शिक्षा से ध्यान हटा कर अपराध की दुनिया में लगातार कदम बढ़ाता जा रहा है। ताजा मामला शुक्रवार को यूपी के झांसी जिले से सामने आया, जहां महाविद्यालय के पढ़ने वाले एक छात्र ने कक्षा के भीतर ही एक सहपाठी और पास में ही रहने वाली उसी कक्षा की छात्रा को गोली मार दी। आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ करने के साथ पूरे मामले की जांच कर रही है।

 

गोली लगने से छात्रा की हुई मौत, छात्र गंभीर रूप से घायल
मामला झांसी जिले में स्थित बुंदेलखंड महाविद्यालय का है। जहां शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे बुंदेलखंड कॉलेज में एमपी के रहने वाले पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्र मंथन सिंह सेंगर ने अपने सहपाठी हुकमेंद्र गुर्जर को कक्षा में ही गोली मार दी और इसके फौरन बाद उसने भागकर पास में ही रहने वाली अपनी सहपाठी छात्रा कृतिका त्रिपाठी को भी गोली मार दी। घटना के तुरन्त बाद हुकमेंद्र और कृतिका को मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, हुकमेंद्र गुर्जर को सिर में गोली लगी है, जिस वजह से उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जांच के बाद होगा खुलासा
झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि कक्षा के भीतर एक छात्र और छात्रा को गोली मारने वाले आरोपी छात्र सेंगर को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्राथमिकी जांच में मामला त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। हालांकि, पूरे मामले की गंभीरता से जांच करने के साथ आरोपी से लगातार पूछताछ भी की जा रही है, जिसके बाद पूरा मामला खुलकर सामने आ सकेगा।

मुख्यमंत्री ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
महाविद्यालय के भीतर खुलेआम छात्र और छात्रा को गोली मारने के मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को पूरी घटना की जानकारी होने की बात कही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी जिले के आलाधिकारियों को घटना का संज्ञान लेते हुए दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

loading...
loading...

Check Also

इस विभाग में निकली जूनियर इंजीनियर के पदों पर सीधी भर्ती, यहाँ पढ़े पूरी डिटेल

PPSC Recruitment 2021 Notification: पंजाब लोक सेवा आयोग ने जल संसाधन विभाग एवं जल संसाधन प्रबंधन ...