Sunday , November 1 2020
Breaking News
Home / धर्म / झाड़ू बना देती है धनवान, करना होगा बस ये आसान काम

झाड़ू बना देती है धनवान, करना होगा बस ये आसान काम

कभी कोई गरीब नहीं बनना चाहेगा. यहाँ तक कि जो अमीर हैं वो भी हमेशा और अधिक पैसा कमाने की सोचते रहते हैं. आप ने ये भी नोटिस किया होगा कि कई बार कोई गरीब अचानक से अमीर बन जाता हैं तो कोई अमीर गरीबी की गिरफ्त में आ जाता हैं। ये सारा खेल आपके घर की पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी का होता हैं। जिस घर में अधिक नेगेटिविटी होती हैं वहां पैसा कभी भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता हैं. ऐसे घरो में कुछ ना कुछ नुकसान होता रहता हैं. इस घर के सदस्यों की किस्मत भी काफी खराब होने लगती हैं और ये जिस भी काम में हाथ डालते हैं वो बिगड़ जाता हैं।

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा। खैर यहां हम आपको  कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं। आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे।

आइए जानते हैं एक  खास उपाय जिसका जिक्र लाल किताब में भी किया गया है और वास्तुशास्त्र भी इसे तर्कसंगत मान चुका है।

  • लेकिन क्या आप जानते हैं कि लक्ष्मी स्वरूपा झाड़ू को भी घर पर लाने के खास दिन होते हैं। झाड़ू को किसी भी दिन खरीद कर घर लाना भी जोखिम भरा है। वास्तु में कहा गया है कि इसे मंगलवार, शनिवार और रविवार को खरीदना चाहिए, इससे लक्ष्मी घर में स्थायी निवास कर पाती है।
  •  इतना ही नहीं अगर झाड़ू पुरानी हो गई है तो उसे किसी भी दिन फैंकने की बजाय शनिवार के दिन बाहर करें। इस दिन दरिद्रता को बाहर किया जाता है। लेकिन भूलकर भी शुक्रवार को झाड़ू को घर से बाहर मत फैंके क्योंकि यह दिन माता लक्ष्मी का दिन है और इसी दिन लक्ष्मी स्वरूप को घर से बाहर करना घऱ की संपन्नता और स्थिरता को बाहर करने के समान है।
  •  घर में जिस दिन नई झाड़ू लाएं,सबसे पहले एक काम करें, उसके हत्थे पर एक सफेद धागा बांध दें। लाल किताब में कहा गया है कि सफेद धागे से झाड़ू को बांधने पर लक्ष्मी माता भी घर के साथ संबद्ध हो जाती है और फिर घर परिवार छोड़कर नहीं जाती।
  • दूसरी खास बात, अगर आप पर शनि की साढ़े साती, ढैया या पनौती चल रही है तो शनिवार के दिन झाड़ू भूलकर भी न खरीदें, इससे शनिदेव और ज्यादा नाराज हो जाएंगे। आप कोशिश करें कि रविवार को झाड़ू खरीद लें औऱ शनिवार के दिन उसे घर में पहली बार इस्तेमाल करें।
loading...
loading...

Check Also

महिला नागा साधु क्या सच में कपड़े नहीं पहनतीं? जानें ये रहस्य

भारतीय संस्कृति में साधु संतों का बहुत ही आदर-सम्मान किया जाता है, और हमारे लिए ...