Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / ख़बर / PoK में एक और ‘एयर स्ट्राइक’ का झूठ जमके फैलाया मीडिया, फिर ट्वीट हुए दनादन डिलीट

PoK में एक और ‘एयर स्ट्राइक’ का झूठ जमके फैलाया मीडिया, फिर ट्वीट हुए दनादन डिलीट

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के ख़िलाफ भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई की बात गुरुवार शाम को सामने आई ही थी कि हर मीडिया चैनल ने इसे तुरंत ब्रेकिंग बनाकर अपने चैनल पर चला दिया।

सबसे तेज होने की होड़ में हर मीडिया चैनल ने एक बार फिर साबित कर दिया कि दर्शकों को दिखाई जा रही उनकी ब्रेकिंग न्यूज किसी प्रमाणिक स्रोत पर आधारित नहीं होती बल्कि भेड़ चाल का ही नतीजा होती है।

लगभग हर चैनल और न्यूज वेबसाइट पर इतनी बड़ी खबर की प्रमाणिकता जाँचे बिना बताया गया कि भारतीय सेना ने पीओके में आतंकियों के लॉन्च पैड पर एयर स्ट्राइक करते हुए उसे तबाह कर दिया है।

खबरों में ये भी कहा गया कि इससे पहले खूफिया एजेंसी लगातार जानकारी दे रही थी कि पीओके में आतंकियों का जमावड़ा बढ़ रहा है और कम से कम 350 आतंकी सरहद पार से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश में लगे हुए हैं। चैनलों ने कहा कि आतंकियों को सबक सिखाने के लिए भारतीय सुरक्षाबल ने यह कार्रवाई की है।

हालाँकि, खबर को फैलते कुछ टाइम ही हुआ था कि सेना के कई सूत्रों ने किसी भी प्रकार की फायरिंग को नकार दिया और रक्षा मंत्रालय की ओर से भी इसका खंडन किया गया। सेना ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि आज एलओसी पर कोई फायरिंग नहीं हुई है।

इस बयान के आते ही आज तक जैसे सबसे तेज मीडिया चैनल ने फौरन अपने ट्वीट डिलीट करने शुरू कर दिए। अंजना ओम कश्यप ने भी इसे सबसे बड़ी कार्रवाई कहकर झूठ फैलाया और पोल खुलते ही अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

ट्विटर पर अभी भी कई लोग इस झूठ को फैलाने में लगे हुए हैं और कई लोग सच्चाई जानने के बाद अंजना ओम कश्यप की तरह इसे डिलीट कर रहे हैं।

#BREAKINGNEWS
POK में भारत की एयर स्ट्राइक, आतंकियों के लॉन्च पैड तबाह #POK #airstrikes @AMISHDEVGAN pic.twitter.com/CMJYyootOr

— News18 India (@News18India) November 19, 2020

यहाँ बता दें कि इस एयर स्ट्राइक की खबर मीडिया में पीटीआई के हवाले से चलाई गई जबकि सेना का कहना है कि उनकी ओर से कोई फायरिंग नहीं हुई है। सेना के बयान की पुष्टि एएनआई और डीडी न्यूज की ओर से की जा चुकी है।

loading...
loading...

Check Also

जब पीने से सेहत होती है खराब, तो सैनिकों को क्यों मिलती है शराब ?

सेना के जवानों का जीवन अत्‍यंत कठिन और अनुशासनपूर्ण होता है। देश की रक्षा के ...