Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / खेल / टेस्ट टीम में भी शामिल हुए नटराजन, सबका सवाल- कहां गायब हैं ‘स्विंग के किंग’ ?

टेस्ट टीम में भी शामिल हुए नटराजन, सबका सवाल- कहां गायब हैं ‘स्विंग के किंग’ ?

नई दिल्ली :  भारतीय पेसर उमेश यादव की जगह युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम टीम में शामिल किया गया है। सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा जिसमें नटराजन का टेस्ट डेब्यू पक्का माना जा रहा है। अब कुछ लोग यह भी जानना चाह रहे हैं कि ‘स्विंग के बादशाह’ भुवनेश्वर कुमार फिलहाल कहां हैं, उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शामिल क्यों नहीं किया गया।

33 साल के पेसर उमेश यादव मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण लंगड़ाते हुए नजर आए थे, जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था। हाल में उनके घर में बिटिया का जन्म हुआ है।

आईपीएल के पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले ‘यॉर्करमैन’ नटराजन ने मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे में ही इंटरनेशनल डेब्यू किया और एक वनडे और तीन टी20 मैच खेले। 29 साल के इस गेंदबाज ने 8 विकेट झटके।

‘स्विंग के बादशाह’ भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण टीम से बाहर रहने के बाद अब वापसी करने को तैयार हैं लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे। चोट की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन से बाहर हुए भुवनेश्वर को साल के पहले टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी के लिए यूपी टीम में जगह मिली है। वह प्रियम गर्ग की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे। टीम को 10 जनवरी को पहले मुकाबले में पंजाब के साथ खेलना है।

लंबे समय से चोट से परेशान भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को यदि ऑस्ट्रेलिया भेजा भी जाता तो उन्हें 14 दिन के अनिवार्य आइसोलेशन में रहना पड़ता। ऐसे में टेस्ट सीरीज में वह फिर भी नहीं खेल पाते।

पिछले साल 21 दिसंबर को चुनी गई यूपी टीम में भुवी का नाम 26 संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल नहीं था, बाद में उनका नाम भी लिस्ट में जोड़ा गया। चोटिल होने के बाद से ही रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे भुवी को एनसीए से फिटनेस पर क्लीन चिट मिल गई है। इसके बाद ही उनका चयन यूपी टीम में किया गया।

loading...
loading...

Check Also

पांड्या ने अपनी ऑल टाइम IPL XI चुनी, लेकिन इस दिग्गज का अपमान कर गए !

हाल के दिनों में बहुत सारे क्रिकेटरों ने अपनी आईपीएल ऑल-टाइम इलेवन चुनी है और ...