Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / ट्रंप को B-2 बॉम्बर के नीचे गोल्फ खेलते दिखाया ईरान, कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने की तैयारी?

ट्रंप को B-2 बॉम्बर के नीचे गोल्फ खेलते दिखाया ईरान, कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने की तैयारी?

ईरान ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ बदला लेने की अपनी कसम को फिर से दोहराया है। ईरानी मीडिया में डोनाल्ड ट्रंप की एक तस्वीर को शेयर किया गया है जिसमें उन्हें बी-2 परमाणु बॉम्बर की छाया में गोल्फ खेलते हुए दिखाया गया है। इस तस्वीर में ईरानी सेना के जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या का आदेश देने वालों से बदला लेने की बात लिखी गई है।

ट्रंप को बी-2 बॉम्बर के नीचे गोल्फ खेलते दिखाया
ईरान की तस्नीम समाचार एजेंसी ने डोनाल्ड ट्रंप की बी-2 बॉम्बर की छाया में गोल्फ खेलते हुए तस्वीर को ट्वीट किया गया। इस ट्वीट के कैप्शन में लिखा गया कि ‘बदला लेना अनिवार्य है’। बताया जा रहा है कि यह टिप्पणी दिसंबर में ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने शीर्ष सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने को लेकर की थी।

ट्रंप के आदेश पर हुई थी कासिम सुलेमानी की हत्या
बता दें कि तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर 3 जनवरी 2020 को ईरानी सेना के जनरल कासिम सुलेमानी को अमेरिकी सेना ने एक ड्रोन हमले में मार दिया था। सुलेमानी उस समय इराक की राजधानी बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से निकलकर कार के जरिए कहीं जा रहे थे। अपने जनरल की मौत से बौखलाए ईरान ने इराक में स्थित अमेरिका के कई सैन्य ठिकानों पर हमले किए थे।

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी भी निशाने पर

वहीं, कई ट्विटर यूजर्स ने इस तस्वीर के जरिए सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्वीट में जैक को टैग कर लिखा है कि उनका प्लेटफार्म घृणास्पद भाषा के खिलाफ है। दरअसल, यूजर्स इसे ट्रंप के खिलाफ घृणा का मामला बता रहे हैं। इसी के कारण 6 जनवरी को अमेरिकी संसद में हुई हिंसा के बाद ट्विटर ने ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बैन कर दिया था।

ट्रंप की गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल से मदद मांग रहा ईरान
ईरान अपने शीर्ष जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के एक साल बाद फिर अंतरराष्ट्रीय संस्था इंटरपोल से ट्रंप की गिरफ्तारी के लिए मदद मांग रहा है। ईरान ने इंटरपोल से आग्रह किया है कि वह ट्रंप समेत 47 अमेरिकी अधिकारियों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करे। ईरान ने इससे पहले जून में भी इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की अपील की थी, लेकिन तब उसकी यह अपील खारिज कर दी गई थी।

अंतरराष्ट्रीय अपराध कोर्ट जाने की तैयारी में ईरान
ईरान ने न्यायिक प्रवक्ता गुलाम हुसैन इस्माइली ने कहा था कि रिवोल्यूशनरी गार्ड के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति और पेंटागन के कमांडर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करना चाहिए। इसके लिए इंटरपोल से अपील की गई है। हम अपने कमांडर की हत्या में शामिल लोगों को सजा दिलवाने के लिए गंभीर हैं। ईरान ने इस मामले को लेकर अंतरराष्ट्रीय अपराध कोर्ट में अपील करने का फैसला किया है। इसके लिए 1000 पन्नों का चार्जशीट भी तैयार किया गया है।

loading...
loading...

Check Also

मिथुन दा की पहली बीवी थीं सुपरमॉडल, कामयाबी के लिए किया इस्तेमाल, फिर शादी तोड़ दी !

मिथुन चक्रवर्ती की इमेज वैसे तो एक भद्र मानूस की है, लेकिन मिथुन बॉलीवुड के ...