Tuesday , November 24 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ठंड होगी बेहद खतरनाक, 3 से 4 डिग्री रहेगा तापमान, इन शहरों में पारा गिरने का अलर्ट

ठंड होगी बेहद खतरनाक, 3 से 4 डिग्री रहेगा तापमान, इन शहरों में पारा गिरने का अलर्ट

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश के मौसम ने तेजी से करवट बदली है। राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में ओलावृष्टि के साथ जोरदार बारिश के चलते तापमान में अचानक गिरावट आई है। तेज बारिश के साथ कई स्थानों पर ओले गिरने से ठंड काफी बढ़ गई है। हालांकि प्रदेश के कई इलाकों में हुई बारिश से लोगों को प्रदूषण से राहत जरूर मिली है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटों के दौरान आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। साथ ही कई शहरों में बारिश और और ओलावृष्टि की संभावना है। जिससे इस बार की ठंड बेहद खतरनाक होने वाली है, क्योंकि अभी ही पारा तीन से चार डिग्री तक जाने के आसार हैं।

यहां होगी बारिश

राजधानी के अमौसी स्‍थ‍ित आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र के न‍िदेशक जेपी गुप्‍ता के मुताबिक पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश का असर अब मैदानी इलाकों में भी दिखाई पड़ रहा है। जिसके चलते यूपी के कई शहरों में अचानक ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आने वाले दिनों में बारिश और ओलावृष्टि होने की प्रबल संभावना है। मौसम विभाग ने शाहजहांपुर, शामली, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा और बागपत समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया है।

तेजी से गिरेगा तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर की खाड़ी की चक्रवाती हवाओं के साथ मौसम लगातार बदल रहा है। इसी के चलते आने वाले दिनों में ठंड और ज्यादा सितम ढहाएगी। अब सुबह के समय कोहरा पड़ने के भी आसार हैं। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों में पूर्वी और पश्चिम यूपी के जिलों में बारिश की भी संभावना जताई है। साथ ही तेज हवा भी तापमान नीचे ले जाएगी।

loading...
loading...

Check Also

यूपी पंचायत चुनाव पर सबसे बड़ी खबर, शासन की तरफ से भेजे जा रहे प्रपत्र

पंचायत चुनाव को लेकर शासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। एक ...