Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / डब्ल्यूएचओ चीफ ने दुनिया को चेताया- अभी नहीं टला कोरोना का खतरा, प्रतिबंधों में ढील दी तो…

डब्ल्यूएचओ चीफ ने दुनिया को चेताया- अभी नहीं टला कोरोना का खतरा, प्रतिबंधों में ढील दी तो…

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को लेकर दुनिया को बड़ी चेतावनी दी है. डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस ऐडनम गेब्रेयसस ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में दुनियाभर में आई कमी से लापरवाही बरतनी भारी पड़ सकती है. टेड्रोस ने कहा कि कोविड-19 को फैलने से रोकने में मददगार रहे प्रतिबंधों में ढील नहीं दी जानी चाहिए. गेब्रेयसस ने कहा कि दुनियाभर में संक्रमण के मामलों में लगातार चौथे सप्ताह कमी आई है और मृतकों की संख्या में भी लगातार दूसरे सप्ताह कमी आई है.

उन्होंने कहा, ‘ऐसा प्रतीत होता है कि संक्रमितों और मृतकों की संख्या में यह कमी जन स्वास्थ्य संबंधी कदमों को सख्ती से लागू किए जाने के कारण आई है. हम सभी संख्या में आई कमी से उत्साहित हैं, लेकिन मौजूदा स्थिति से संतुष्ट हो जाना वायरस जितना ही खतरनाक होगा.’ गेब्रेयसस ने कहा, ‘अभी यह समय नहीं आया है कि कोई भी देश प्रतिबंधों में ढील दे. अब यदि किसी की मौत होती है, तो यह और भी अधिक त्रासदीपूर्ण होगा क्योंकि टीके लगने आरंभ हो गए हैं.’

टेड्रोस ने बताया कि दुनिया भर में संक्रमण के 19 लाख नए मामले सामने आए हैं, जबकि इससे पूर्ववर्ती सप्ताह में यह संख्या 32 लाख थी. उन्होंने कहा कि संक्रमण के संभावित स्रोत का पता लगाने के लिए हाल में चीन की यात्रा करने वाला डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ मिशन अपने अध्ययन का सार अगले सप्ताह पेश करेगा.

loading...
loading...

Check Also

आईपीएल 2021 का पूरा कार्यक्रम हुआ जारी, पहले मैच में आमने-सामने होंगी ये टीमें

मुंबई :  आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का पूरा शेड्यूल ...