Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / क्राइम / तनवीर अहमद ने POK से उतारा पाकिस्तान का झंडा, अगवा कर टॉर्चर की एजेंसियां

तनवीर अहमद ने POK से उतारा पाकिस्तान का झंडा, अगवा कर टॉर्चर की एजेंसियां

तनवीर अहमद नाम के सामाजिक कार्यकर्ता ने शुक्रवार (21 अगस्त 2020) को पीओके में एक सार्वजनिक जगह से पाकिस्तान का झंडा हटा दिया। इसके बाद पाकिस्तानी एजेंसियों ने उन्हें अगवा कर प्रताड़ित किया। इससे पहले अहमद ने जान से मारने की धमकी मिलने की बात कही थी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ तनवीर अहमद पिछले कई दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे थे। उनकी माँग थी कि पीओके स्थित दादयाल से पाकिस्तान का झंडा हटा दिया जाए। लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई पहल नहीं होने पर उन्होंने खुद झंडा हटा दिया।

मकबूल शहीद स्क्वायर से झंडा हटाते हुए उनकी तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। इसके बाद दीवार पर चढ़े और चौराहे के नज़दीक मौजूद दूसरा पाकिस्तानी झंडा भी हटा दिया। झंडा हटाए जाने के बाद अहमद ने कहा था कि पाकिस्तानी एजेंसी के लोग उनका पीछा कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक़ इस घटना के बाद पाकिस्तानी एजेंसी के लोगों ने उनके साथ धक्का-मुक्की और ज़्यादती की।

पीओके में पाकिस्तानी ज्यादती का अरसे से विरोध हो रहा है। स्थानीय लोग इलाके में चीनी दखल से भी नाराज हैं।इसके पहले भी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में स्थानीय लोगों के बीच चीन के ख़िलाफ़ बढ़ते रोष को लेकर ख़बरें सामने आई थीं। कुछ ही समय पहले नीलम-झेलम नदी पर बाँध निर्माण के विरोध में पीओके के मुजफ्फराबाद शहर में लोगों ने विशाल मशाल रैली निकाल कर अपना विरोध दर्ज कराया था।

Check Also

ढूंढ-ढूंढकर ढेर कर रही है सेना, जान बचाने के लिए जमीन के नीचे दुबके आतंकी

कश्मीर घाटी में आतंक दम तोड़ रहा है. सेना ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी ...