Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / क्राइम / तानाशाह ने अपने जासूसों को सीक्रेट वीडियो मैसेज भेजा, पूरी दुनिया में बवाल मच गया

तानाशाह ने अपने जासूसों को सीक्रेट वीडियो मैसेज भेजा, पूरी दुनिया में बवाल मच गया

नई दिल्ली
तानाशाह किम जोंग उन के देश उत्‍तर कोरिया ने यूट्यूब पर एक सीक्रेट वीडियो संदेश जारी करके दुनियाभर में खलबली मचा दी है। माना जा रहा है कि उत्‍तर कोरिया ने इस वीडियो मेसेज को अपने अंतरराष्‍ट्रीय जासूसों के लिए भेजा था। इस वीडियो का शीर्षक ‘0100011001-001’ था और इसमें कूट भाषा में निर्देश दिया गया था। इस वीडियो को उत्‍तर कोरिया ब्रॉडकॉस्‍ट चैनल के यूट्यूब पेज पर अपलोड किया गया था।

इस वीडियो में एक महिला कह रही है, ‘प्रिय मित्रों, आपको इंन्‍फार्मेशन टेक्‍नालॉजी के अध्‍ययन के लिए एक दूरस्‍थ एजुकेशन यूनिवर्सिटी की समीक्षा की जरूरत है। इसके बाद महिला ने कुछ बोलना शुरू किया जिसमें उसने रहस्‍यमय पन्‍नों का उदाहरण दिया। यह वीडियो करीब 65 सेकंड लंबा था और उसमें कोई तस्‍वीर नहीं थी। वीडियो के अंत में कहा गया था, ‘यह काम 719 खोज टीम के सदस्‍यों के लिए है।’ वीडियो ‘यहां प्‍योंगयांग में’ कहकर खत्‍म हो जाता है।

संदेश के बाद दुनियाभर में खलबली मची
उधर, परमाणु हथियारों से लैस नॉर्थ कोरिया के इस संदेश के बाद दुनियाभर में खलबली मच गई है। विशेषज्ञों के मुताबिक उत्‍तर कोरिया इस तरह के संदेश अपने दुनियाभर में फैले खासतौर पर दक्षिण कोरिया में रह रहे जासूसों के लिए भेजता है। इससे पहले इस संदेश को रेडियो के जरिए भेजा जाता था। ऐसा पहली बार है कि उत्‍तर कोरिया ने यूट्यूब के जरिए इस संदेश को प्रसारित किया।

Check Also

1 अक्टूबर से नए नियम : ड्राइविंग करते हुए यूज कर सकते हैं मोबाइल, लेकिन सिर्फ एक काम के लिए

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि ड्राइविंग करते समय मोबाइल या ...