Thursday , December 3 2020
Breaking News
Home / फिल्म / तीन-तीन बार खुदकुशी की कोशिश कीं जयाप्रदा, वजह थी वो महिला

तीन-तीन बार खुदकुशी की कोशिश कीं जयाप्रदा, वजह थी वो महिला

अगर फ़िल्मी दुनिया की बात करे तो यहाँ शायद ही कोई शख्स ऐसा होगा, जो बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री जया प्रदा के बारे में न जानता हो. अस्सी के दशक में जया ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्मो से नवाजा है. वही अगर उनकी रियल लाइफ की बात करे तो जया प्रदा को बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौंक था. अगर यूँ कहे कि वो बचपन से ही एक्टिंग करना चाहती थी, तो कुछ गलत नहीं होगा. ऐसे में जैसे जैसे वो फिल्मो में अपना कदम आगे बढ़ाती गई, वैसे वैसे उन्होंने कई बड़ी अभिनेत्रियों को कांटे की टक्कर दी. यही वजह है, कि श्रीदेवी से लेकर हेमा मालिनी तक सभी एक्ट्रेस उनके साथ काम करने से कतराती थी. गौरतलब है कि इतनी मशहूर होने के कारण उनकी फीस भी बाकी एक्ट्रेस से ज्यादा थी.

आपको जान कर ताज्जुब होगा, कि इसी बीच जया प्रदा ने तीन बार आत्महत्या करने की भी कोशिश की. जी हां दरअसल मशहूर अभिनेत्री होने के कारण और फीस ज्यादा होने के कारण बॉलीवुड में उनके कई दुश्मन बन चुके थे. जो उनकी कामयाबी से जलते थे. यहाँ तक कि जया प्रदा जल्द ही इनकम टैक्स के चक्कर में भी पड़ गई थी. ऐसे में इनकम टैक्स के अधिकारियो ने उनके घर हर रोज छापा मारना शुरू कर दिया था. बता दे कि जया प्रदा के सभी बैंक अकॉउंटस तक सील कर दिए गए थे. इसी बीच जया की जिंदगी में श्रीकांत नहाटा की एंट्री हुई.

बता दे कि श्रीकांत ने जया को इनकम टैक्स के चक्कर से बाहर निकलवाने की बहुत कोशिश की और इसी से इम्प्रेस होकर जया श्रीकांत से प्यार करने लगी थी. मगर आपको जान कर ताज्जुब होगा कि श्रीकांत न केवल शादीशुदा थे, बल्कि तीन बच्चो के पिता भी थे. हालांकि इस सच को जानने के बाद जया उनसे इस कदर प्यार करती थी, कि उनसे शादी तक करने को तैयार थी. यहाँ तक कि साल 1986 में दोनों ने शादी भी कर ली. वही श्रीकांत की पहली पत्नी से उन्हें तलाक देने से साफ़ मना कर दिया.

यही नहीं, श्रीकांत की पत्नी ने जया के साथ काफी मार पीट भी की थी. बता दे कि श्रीकांत की पत्नी के इस व्यव्हार को देख कर जया काफी उदास और परेशान हो गई थी. जिसके चलते उन्होंने तीन बार सुसाइड करने की कोशिश की, लेकिन भगवान् की कृपा से वो हर बार मौत के चंगुल से बच कर बाहर निकल आयी. वही काफी लोगो के समझाने के बाद श्रीकांत की पत्नी अपने पति को जया के साथ बांटने के लिए तैयार हो गई, लेकिन फिर जया ने कुछ दिन बाद खुद को श्रीकांत से अलग करने का फैसला ले लिया.

कुलमिलाकर जया प्रदा की रियल लाइफ की लव स्टोरी भी किसी फिल्म से कम नहीं थी.

loading...
loading...

Check Also

‘गंदी बात’ वाली एक्ट्रेस ने दिखाया ऐसा बोल्ड अंदाज, लोग बोले- मत करो गंदी बात..!

टीवी की मशहूर निर्माता-निर्देशक एकता कपूर की वेब सीरीज ‘गंदी बात 2’ से फेमस हुईं ...