Wednesday , October 21 2020
Breaking News
Home / धर्म / तीन शुक्रवार करें ये सरल उपाय, देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा पाएं

तीन शुक्रवार करें ये सरल उपाय, देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा पाएं

कुछ लोग दिन रात मेहनत करके पैसा कमाते है, वही कुछ लोग ऐसे भी है, जो गलत रास्ता अपना कर जल्दी अमीर बनने की होड़ में रहते है और ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में वो अपराधी तक बन जाते है. बरहलाल तरीका चाहे जो भी हो पर करोड़पति बनने की इच्छा तो हर किसी की होती है. ऐसे में इंसान साम, दाम दंड, भेद हर रास्ते को अपनाने के लिए तैयार रहता है. पर यदि हम आपसे कहे कि आप गलत रास्ते पर चले बिना शास्त्रीय तरीके से भी अमीर बन सकते है, तो क्या आप मानेगे.

जी हां गौरतलब है, कि ये शास्त्रीय तरीके उन इंसानो के लिए बहुत लाभकारी है, जिन्हे मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं मिलता या जिनके पास पैसा नहीं टिकता. इसलिए यदि आप भी ऐसी किसी परेशानी से जूझ रहे है तो हम आपकी इस परेशानी का हल अपने साथ लाए है. जी हां बता दे कि आपका पैसा बचाने में सबसे बड़ा हाथ हिन्दू शास्त्र का ही होगा.

जो लोग हिन्दू शास्त्र में विश्वास करते है और जिन्हे इसका महत्व पता है, वो जानते है कि यदि शास्त्रों में बताए गए उपायों का सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो ये फल जरूर देते है. इसलिए उन्हें हिन्दू शास्त्रों के उपायों के लाभ के बारे में हमें ज्यादा समझाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. मगर जो लोग शास्त्रीय उपाय के महत्व को नहीं जानते उन्हें आज हम एक ऐसा उपाय बताने वाले है, जिससे उन्हें खुद ही शास्त्रों के उपाय पर यकीन होने लगेगा और इसका महत्व भी समझ आ जाएगा.

जो उपाय हम आपको बताने वाले है वो धन की देवी माँ लक्ष्मी से संबंधित है, यानि ये उपाय आपकी आर्थिक तंगी को दूर करने में सहायता करेगा. बता दे कि इसमें सबसे पहले आपको लगातार एक मंत्र का जाप करना है. मगर इस मंत्र का जाप करते समय आपको कुछ नियमो का बहुत सख्ती से पालन भी करना होगा. बता दे कि मंत्र का जाप करने से पहले आपको सुबह जल्दी उठ कर स्नान करना है और स्नान करने के बाद घर के मंदिर में घी का दीपक जलाना है. इसके बाद जो मंत्र हम आपको बताने वाले है उसका 108 बार जाप करना है यानि पूरी एक माला जितना जाप करना है. ये मंत्र कुछ इस प्रकार है.

ॐ श्रीं श्रीये नमः

गौरतलब है, कि ये मंत्र जाप पूरा करने के बाद आपको माँ लक्ष्मी को खीर और मिश्री का भोग लगाना है. इसके बाद सात साल से छोटी कन्या को भी भोग लगाए और भोग में खीर तथा मिश्री का प्रसाद जरूर दे. इसके इलावा ये उपाय तब तक करे जब तक आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार न आ जाएँ. इसके साथ ही इस बात का ध्यान जरूर रखे कि हर बार पूजा में खीर और मिश्री का प्रसाद जरूर चढ़ाएं. बता दे कि यदि ये उपाय आप तीन शुक्रवार तक करेंगे तो आपका आर्थिक संकट जरूर दूर हो जाएगा. इसके इलावा हर शुक्रवार स्नान करने के बाद लाल या पीले रंग के वस्त्र पहन कर और साथ ही हाथ में चांदी की अंगूठी या छल्ला पहन कर किसी योग्य ब्राह्मण को चावल या शक्कर जरूर दान करे.

बता दे कि ये ज्योतिष शास्त्र का एक बेहद कारगर उपाय है और इस उपाय को करने से घर में माँ लक्ष्मी की कृपा जरूर होती है.

 

loading...
loading...

Check Also

Navratri 2020 : क्यों और कैसे हुआ देवी दुर्गा का जन्म, किसने दी इतनी शक्तियां ?

नवरात्रि के शुभ दिन चल रहे हैं और इन दिनों में देवी दुर्गा के नौ ...