Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / तेजस्वी को तो मीडिया और बड़बोले चेलों ने CM बना ही दिया था, ऐसे कौन कराता है अपने नेता की बेइज्जती ?

तेजस्वी को तो मीडिया और बड़बोले चेलों ने CM बना ही दिया था, ऐसे कौन कराता है अपने नेता की बेइज्जती ?

सही ही कहा है, दुनिया में कुछ भी पालो, पर गलतफहमी मत पालो। जिस प्रकार से एक्ज़िट पोल्स ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन के लिए प्रचंड बहुमत की भविष्यवाणी की, तो मानो आरजेडी की बाँछें खिल गई, और उनके कार्यकर्ता जश्न मनाने पर उतारू हो गए। लेकिन वो कहते हैं न, समय बदलते देर नहीं लगती। बिहार चुनाव के परिणाम के बाद इंडिया टुडे और टुडेज़ चाणक्य की भविष्यवाणी औंधे मुंह गिरी है। लेकिन एक्ज़िट पोल्स इतनी बुरी तरह गलत कैसे साबित हुए? आखिर ऐसा क्या हुआ कि जिन तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनने के आसार एक्ज़िट पोल्स के अनुसार बेहद प्रबल थे, उनकी उम्मीदें धीरे-धीरे क्षीण होती गई?

कारण यह है कि बिहार की जनता का मूड बताना किसी भी ओपिनियन या एक्ज़िट पोल के लिए हमेशा टेढ़ी खीर रही है। पिछली बार भी एक्ज़िट पोल्स ने भविष्यवाणी की थी कि या तो त्रिशंकु विधानसभा रहेगी, या फिर एनडीए को बहुमत मिलेगी। लेकिन अंत में लालू यादव, नीतीश कुमार और काँग्रेस का महागठबंधन सबको पछाड़ते हुए विजयी सिद्ध हुआ।

तेजस्वी यादव के पास अपने दम पर मुख्यमंत्री बनने का एक सुनहरा अवसर था, परंतु एक ओर नरेंद्र मोदी की ताबड़तोड़ रैली, दूसरी ओर चिराग पासवान का खेल ने मानो पूरा पास ही पलट दिया। रही सही कसर सीमांचल क्षेत्र में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने अल्पसंख्यक वोट काटकर पूरी कर दी है।

अब तेजस्वी यादव की हालत वह हो गई कि न वे घर के रहे न घाट के।

loading...
loading...

Check Also

स्तनपान कराती मां को चुभी कोई चीज, खोला बेटे का मुंह तो रह गई हैरान !

आयरलैंड में एक बच्चे के साथ ऐसा कुछ हुआ कि साइंस भी हैरान रह गई! ...