Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / क्राइम / थाने में पत्नी को देख हैरान पति बोला कि छुड़वा लूंगा, पुलिस ने कहा- ये इन तीन की भी दुल्हन

थाने में पत्नी को देख हैरान पति बोला कि छुड़वा लूंगा, पुलिस ने कहा- ये इन तीन की भी दुल्हन

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लुटेरी दुल्हन का एक मामला सामने आया है। यहां एक युवती ने जरूरतमंद युवकों को झांसे में लेकर उनसे शादी करती थी और फिर उनके फैसे लेकर फरार हो जाती थी। लुटेरी दुल्हन भरोसा जीतने में माहिर थी। सोहागपुर के जगदीश मीणा को भी टीना धाकड़ ने अपने मोहजाल में फंसाया था।

टीना को पुलिस की हिरासत में देख जगदीश ने पहले तो पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया। टीना से कहा कि तुम घबराओ नहीं, मैं तुम्हारी जमानत करवा दूंगा। पुलिस के कहने पर जगदीश ने जब पास बैठे तीन लोगों से बात की तो पता चला कि टीना उन लोगों से भी शादी कर चुकी है। इसके बाद जगदीश एफआईआर दर्ज करवाने के लिए तैयार हुआ। एएसपी गोपाल धाकड़ के मुताबिक इस मामले में गिरोह के सरगना दिनेश पांडे समेत सभी आरोपियों को शनिवार दोपहर अदालत में पेश किया गया।

दो दूल्हों के संपर्क में है पुलिस
एएसपी ने बताया कि इस गिरोह ने लॉकडाउन के बीच यानी 21 मार्च से अब तक नौ शादियां कराने की बात कबूल की है। पुलिस ने अदालत में पूछताछ पूरी होने का हवाला दिया। इसके बाद अदालत में सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत मे जेल भेजने के आदेश दिए। इस पर उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए अन्य आरोपियों में दलाल तेजूलाल, बीरेंद्र धाकड़, सलमान खान, विक्रम, पूजा उर्फ रिया सिंह, सीमा पाटीदार उर्फ सीमा तिवारी और रोना उर्फ सुल्ताना शामिल हैं। पुलिस को फिलहाल इस गिरोह के छह पुरुष और दो महिलाओं की तलाश है।

इस गिरोह में शामिल महिला पूजा उर्फ टीना धाकड़ ने 4 शादियां की हैं। रिया भी इसी का नाम है। सोहागपुर के जगदीश मीणा से इसकी शादी 22 मई को हुई थी। पुलिस के शिकंजे में आने के बाद जगदीश मीणा भोपाल पहुंचा था। उसने टीना को पुलिस के कब्जे में देख कर इसका विरोध किया। साथ ही कहा कि तुम चिंता मत करो, मैं तुम्हारी जमानत करवा दूंगा। उसके बाद वहां बैठे 3 लोगों की तरफ पुलिस ने इशारा करते हुए कहा कि ये लोग भी इसी के पति हैं। फिर जगदीश मीणा ने उसके खिलाफ केस किया।

दरअसल, यह गिरोह दलालों के जरिए दूल्हे को फंसता था। एक शादी के लिए 1 लाख या उससे अधिक रुपये ऐंठता था। फिर शादी के बाद दुल्हन भी उसके घर से गहने और नकद लेकर फरार हो जाती थी। यह गिरोह एक दूल्हे को लाखों रुपये का चूना लगाता था। पूछताछ में यह बात सामने आई है कि दुल्हन को एक शादी के लिए 30 हजार रुपये देते थे।

Check Also

1 अक्टूबर से नए नियम : ड्राइविंग करते हुए यूज कर सकते हैं मोबाइल, लेकिन सिर्फ एक काम के लिए

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि ड्राइविंग करते समय मोबाइल या ...