Tuesday , January 19 2021
Breaking News
Home / ख़बर / दर्द के कारण शू-लेस तक नहीं बांध पा रहे थे अश्विन, मैच बचाने के बाद पत्नीच ने ट्वीट किया तो रो दिए!

दर्द के कारण शू-लेस तक नहीं बांध पा रहे थे अश्विन, मैच बचाने के बाद पत्नीच ने ट्वीट किया तो रो दिए!

सिडनी
भारत ने तीसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया के मंसूबों पर पानी फेर दिया। सोमवार सुबह जब पांचवें दिन का खेल शुरू हुआ तो अधिकतर फैंस को इस नतीजे की उम्‍मीद नहीं थी। उन्‍हें लगा था कि ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्‍लेबाज भले ही थोड़ी फाइट दें, मगर आखिरकार आउट हो जाएंगे। जब चेतेश्‍वर पुजारा और ऋषभ पंत ने पहला सेशन निकाल लिया तो थोड़ी हिम्‍मत बढ़ी। दूसरे सेशन में जब वे दोनों आउट हो गए तो लगा कि अब खेल खत्‍म। मगर फिर चोट से जूझ रहे हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने जो किया, वो अब इतिहास के पन्‍नों में दर्ज हो गया है। दोनों ने ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों को पस्‍त करते हुए एक भी विकेट और गिरने नहीं दिया। भारत ने पांच चोटिल खिलाड़‍ियों के साथ यह मैच ड्रॉ करा लिया जो किसी जीत से कम नहीं है। अश्विन की पत्‍नी प्रीति ने ट्विटर पर लिखा है कि स्पिनर की हालत आज सुबह तक ऐसी नहीं थी कि वो सीधे खड़े भी हो सकें। वे लिखती हैं कि अश्विन ने जो किया है, उससे वे ‘हैरान’ हैं। पत्‍नी का ट्वीट पढ़कर अश्विन भावुक हो गए और उन्‍होंने कहा कि उनकी आंखों में आंसू हैं।

मेरी पैकिंग में मदद कौन करेगा: प्रीति
प्रीति ऑस्‍ट्रेलिया में अश्विन के साथ ही हैं। अपने होटल रूम से वह लगातार मैच की हलचल पर ट्वीट कर रही थीं। मैच ड्रॉ होने के बाद प्रीति ने ट्विटर पर बताया कि अश्विन की हालत कैसी थी। उन्‍होंने लिखा है, “वो बंदा कल रात जब सोने गया तो उसकी कमर में भयानक दर्द था। आज सुबह जब वह उठा तो सीधा खड़ा तक नहीं हो पा रहा था। झुककर अपने जूतों के फीते तक नहीं बांध पाया। आज रवि अश्विन ने जो किया है, मैं उसे देखकर हैरान हूं।” हालांकि फिर तंज भरे लहजे में उन्‍होंने यह भी लिखा कि ‘अब पैकिंग में उनकी मदद कौन करेगा?’ टीम इंडिया को अगला मैच ब्रिस्‍बन में खेलना है।

प्रीति का ट्वीट पढ़कर अश्विन की आंखों में आंसू आ गए। उन्‍होंने हमेशा साथ देने के लिए प्रीति का शुक्रिया अदा किया।

42 ओवर तक बैटिंग करते रहे विहारी-अश्विन
चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत के बीच शतकीय साझेदारी हुई थी। जब वह टूटी तो जीत की उम्‍मीदें तो खत्‍म हुई हीं, मैच हारने का खतरा पैदा हो गया था। मगर हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने क्रीज पर ऐसे पांव जमाए कि आखिर तक नहीं हिले। विहारी को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई, अश्विन पहले से ही चोटिल थे मगर जज्‍बा कम नहीं पड़ा। हनुमा ने लगभग चार घंटे क्रीज पर बिताकर अपने नाबाद 23 रन के लिये 161 गेंदें खेली। अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाये। दोनों ने लगभग 42 ओवरों का सामना करके छठे विकेट के लिये 62 रन जोड़े।

अब आखिरी टेस्‍ट करेगा सीरीज का फैसला
पुजारा के आउट होने के बाद, भारत ने ड्रॉ के लिए बैटिंग शुरू कर दी। ऑस्‍ट्रेलिया ने शॉर्ट पिच गेंदें की, लगातार अपील करके दबाव बनाया, गेंदबाजी में लगातार बदलाव किए लेकिन विहारी और अश्विन का ध्‍यान भंग नहीं हुआ। विहारी ने केवल एक बार मौका दिया था लेकिन तब टिम पेन कैच लेने में नाकाम रहे। इस मैच के ड्रा होने के बाद चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है। अब ब्रिस्‍बन में 15 जनवरी से शुरू होने वाला चौथा और अंतिम टेस्ट मैच निर्णायक बन गया है।

loading...
loading...

Check Also

BJP सांसद हेमा मालिनी के होटल का खर्च उठाना चाहते हैं आंदोलनकारी किसान, जानिए कारण

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों ( Farm Law ) को लेकर किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी ...