Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021 : नीलामी में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर दांव खेल सकती है CSK

IPL 2021 : नीलामी में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर दांव खेल सकती है CSK

2021 आईपीएल रिटेशन इवेंट हो चुका है, और फ्रेंचाइजियों ने अपने पूल से बड़े नामों को रिलीज के साथ कुछ साहसिक कदम उठाए हैं. फरवरी 2021 में आईपीएल 2021 की मिनी नीलामी की संभावना है, और इसके लिए तैयारी पहले ही शुरू कर दी गई है. 20 जनवरी को रिटेशन समारोह हुआ, और टीमें अपनी वांछित सूचियों के साथ आगे एक शानदार सीज़न को सहन करने के लिए आईं.

एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2020 में बेहद खराब सीजन खेला. जहां वे अपने आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ की बर्थ को सील करने में विफल रहे. वे अंक तालिका में सातवें स्थान पर रहे, और कप्तान ने स्पष्ट किया कि वे अगले सीजन में अच्छा करने के लिए पूरी तैयारी कर ली हैं.

आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए सीएसके के पास वर्तमान में 22.9 करोड़ हैं. ऐसे में आज इस लेख में 5 ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे जानेगे, जिन सब सीएसके की सबसे अधिक नजरें होगी.

1) ग्लेन मैक्सवेल
Glenn Maxwell Feels Time Has Come For Kings XI Punjab To Lift IPL 2020 |  Sportzwiki
ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल 2020 का सीजन बेहद खराब रहा था. जिसके कारण किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें रिलीज कर दिया हैं. जिसके देखकर शायद ही किसी को हैरानी हुई होगी. 13 मैचों में, उन्होंने 15.42 की औसत से सिर्फ 108 रन बनाए और कुल तीन विकेट लिए. हालांकि, जब वह ऑस्ट्रेलियाई रंगों में वापस गया, तो वह एक अलग रूप में दिखाई दिए. उन्हें भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के मैचों में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में देखा गया था.

मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ कुछ शानदार अर्द्धशतक जमाए और अपनी टीम को जीत जिताने में अहम भूमिका अदा की. इन सभी को ध्यान में रखते हुए, ऑलराउंडर किसी भी दिन अपने सामान्य सर्वश्रेष्ठ में लौट सकता है. जैसा कि वह पहले से ही KXIP टीम से बाहर है, CSK उनको जल्द लेने में दिलचस्पी दिखा सकता है.

2) स्टीवन स्मिथ
IPL 2021 Auction: Will CSK buy Steve Smith as RR release the Australian  star?
आईपीएल 2020 बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ के लिए भाग्यशाली नहीं रहा, जो बल्लेबाज और कप्तान दोनों के रूप में अपने कर्तव्यों को निभाने में असफल रहे. उन्हें राजस्थान रॉयल्स टीम से बाहर कर दिया गया है, और संजू सैमसन को उनका नया नेता घोषित किया गया है.

स्मिथ ने आईपीएल 2020 सीज़न की शुरुआत कुछ अर्द्धशतक के साथ की लेकिन टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ ही अपनी लय खो दी. RR 2020 के आईपीएल में अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रहा. हालांकि, जब वह उत्तम दर्जे का बल्लेबाज अपने घरेलू मैदान पर उतरा, तो उसे अपनी सामान्य लय में देखा गया क्योंकि उसने भारत के खिलाफ बैक-टू-बैक शतक बनाए.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके सभी रिकॉर्ड और उनके अनुभव के अनुरूप, चेन्नई उनकी रुचि दिखा सकता है. उनके जैसा शानदार बल्लेबाज़ किसी भी दिन किसी भी फ्रैंचाइज़ी के लिए एक बड़ी बात हो सकती है और अगर वे उसे चुनते हैं तो सीएसके के मूल्य में इजाफा करेंगे.

3) क्रिस मॉरिस
IPL 2020: Chris Morris Adds Potency to Royal Challengers Bangalore's  Bowling Arsenal
आरसीबी आईपीएल में एक टीम है जो अपने टीम के साथ बहुत अधिक प्रयोग और फेरबदल में विश्वास करती है. इस बार भी, उन्होंने 10 खिलाड़ियों को अपने टीम से बाहर कर दिया, और ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस उनमें से एक थे. उनके पास बल्ले या गेंद के साथ आईपीएल का शानदार सीजन नहीं था.

उन्होंने सीजन में 11 विकेट झटके और कुल 34 रन बनाए. चूंकि उन्हें आरसीबी पूल से बाहर कर दिया गया है, ऐसे में हिटिंग क्षमता के कारण सीएसके उन्हें अपने टीम में शामिल कर सकते हैं.

ये ऑलराउंडर खेल के किसी भी चरण के दौरान गेंदबाजी कर सकता है और अपनी तूफानी स्ट्राइक के लिए जाना जाता है. इसके अलावा, वह एक बढ़िया क्षेत्ररक्षक हैं. CSK के पास उनके पर्स में एक उचित राशि है, जिससे वे मॉरिस को लेने का फैसला करते हैं.

4) मिचेल स्टार्क
No Contract Currently, But Mitchell Starc Could 'Consider' Playing IPL if  Held in October
स्टार्क को मौजूदा समय में क्रिकेट की दुनिया के सबसे खतरनाक पेसरों में से एक माना जाता है. हालांकि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल नहीं खेला है, लेकिन आगामी आईपीएल 2021 की नीलामी में उनकी मांग बहुत अधिक हो सकती है. स्टार्क आखिरी बार RCB के साथ खेले थे और आगामी संस्करण में फिर से देखे जा सकते हैं.

क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा का मानना है कि स्टार्क आईपीएल की अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह एक शुरुआती कॉल हो सकती है, लेकिन स्टार्क फरवरी में होने वाली मिनी नीलामी में ताल ठोक सकते हैं.

भारत के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में स्टार्क अपने सबसे अच्छे फॉर्म में नहीं थे, लेकिन सीएसके को डेथ ओवरों के लिए एक प्रभावशाली तेज गेंदबाज की जरूरत है. स्टार्क को जोड़कर उन्हें दीपक चाहर के साथ शानदार जोड़ी बनाने का मौका मिलेगा, और वह टीम के लिए बहुत भाग्यशाली हो सकते हैं.

5) डेविड मलान
IPL 2020 News: 5 players who will be absent from IPL 2020 auction | The  SportsRush
दुनिया में ICC नंबर 1 T20I बल्लेबाज आईपीएल 2021 की नीलामी में फ्रैंचाइजी की पहली पसंद होगा, जिसने कभी आईपीएल नहीं खेला. टी20 विशेषज्ञ कभी भी आईपीएल का हिस्सा नहीं रहे हैं, लेकिन उन्होंने दुनिया भर की कई टी20 लीगों में अपना जलवा दिखाया है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड के T20I टीम में नाम आने के बाद वह 2017 जून में अंतरराष्ट्रीय सुर्खियों में आए. न केवल उन्होंने मैच में शुरुआत की बल्कि अपने बल्लेबाजी मास्टर खेल के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

वर्तमान में अंग्रेजी बल्लेबाज ने 53.43 की शानदार औसत से 855 रन बनाये है. वह निश्चित रूप से सीएसके के लिए एक बड़ी संपत्ति हो सकती है यदि वे नीलामी में उसे लेने का फैसला करते हैं. CSK को ऐसे शानदार बल्लेबाज के लिए अपने पर्स को थोड़ा ढीला करना पड़ सकता है.

loading...
loading...

Check Also

1 अप्रैल से हर कार में जरूरी होगा ये खास फीचर, आपकी सुरक्षा के लिए सरकार ने उठाया कदम

नई दिल्ली। अप्रैल की पहली तारीख से कार चलाना पहले से अधिक सुरक्षित हो जाएगा। ...