Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / ख़बर / दिल्ली में कोरोना का खौफनाक यूटर्न, अगस्त के सारे रिकॉर्ड टूटे, डरावने हैं ताजा आंकड़े

दिल्ली में कोरोना का खौफनाक यूटर्न, अगस्त के सारे रिकॉर्ड टूटे, डरावने हैं ताजा आंकड़े

नई दिल्ली, देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। बात अगर राष्ट्रीय राजधानी की करें तो दिल्ली में बुधवार को अगस्त महीने में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 1,693 नये मामले सामने आये जिसके बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 1.65 लाख को पार कर गयी है जबकि मृतकों की संख्या 4,347 पहुंच गयी है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी नवीनतम बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 17 और मरीजों की मौत हुयी है। मंगलवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,544 नये मामले सामने आये थे और 17 मरीजों की मौत हो गयी थी ।

इस बुलेटिन में कहा गया है कि बुधवार को दिल्ली में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 12,520 है जो मंगलवार को 11,998 थी । गौरतलब है कि 23 जून को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक दिन का सर्वाधिक मामला सामने आया था । इस दिन 3,947 नये मामले सामने आये थे।

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4,330 थी। बुधवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या 4,347 पहुंच गयी जबकि संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1,65,764 हो गया है।

Check Also

यूपी में कोरोना का जल्द होने वाला है खात्मा, यही बात बोल रहा है ताजा आंकड़ा

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 4412 नए मामले सामने आए हैं। राहत की बात ...