Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / ख़बर / दिल्ली में कोरोना LIVE : बड़े दिनों बाद आई अच्छी खबर, अब सिर्फ इतनी है संक्रमण दर

दिल्ली में कोरोना LIVE : बड़े दिनों बाद आई अच्छी खबर, अब सिर्फ इतनी है संक्रमण दर

नई दिल्ली :  देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के नए मामलों में गिरावट देखने को मिली है। सोमवार को दिल्ली में 1,061 नए केस सामने आए हैं। जबकि इससे पहले रविवार को दिल्ली में 1450, शनिवार को 1412 और शुक्रवार को 1,250 केस सामने आए थे। उधर, दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में दिल्ली में एक दिन में 1200 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं।

दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले 1,62,527 हो गए हैं। वहीं, अब तक कोरोना के संक्रमण से ग्रसित 1,46,588 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 4,313 हो गई है। दिल्ली में अब भी कोरोना वायरस के 11,626 ऐक्टिव केस हैं।

कोरोना संक्रमण दर 10 प्रतिशत से नीचे
दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण अब काफी धीमी गति से फैल रहा है। सोमवार को दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने राजधानी में बढ़ते कोरोनावायरस के मामले पर बात की। सत्येंद्र जैन ने कहा कि 1,450 इंफेक्शन के केस सामने आए हैं, 1,250 लोग रिकवर हुए, 16 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली के संक्रमण दर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि संक्रमण दर 5-10 प्रतिशत, 10-20 प्रतिशत, 20-30 प्रतिशत, ऐसे बढ़ी थी। एक समय था कि 40 प्रतिशत तक भी संक्रमण दर गई थी, फिर कम भी हुई। उन्होंंने कहा आज 10 प्रतिशत से नीचे है। 1 प्रतिशत या 1.5 प्रतिशत का फर्क तो हर रोज ही आ सकता है।

देश में 23 लाख कोरोना पेशंट्स ठीक
देश में जहां एक तरफ कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने का सिलसिला जारी है, वहीं दूसरी तरफ अच्छी बात यह है कि कोरोना पेशंट्स तेजी से ठीक भी हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि देश में कोविड-19 के 23 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में जितने मरीज हैं उससे तीन गुना लोग ठीक हो चुके हैं और मृत्यु दर घटकर 1.85 प्रतिशत पर आ गई है। मंत्रालय ने बताया कि एक दिन में 57,469 मरीजों के ठीक होने के साथ अब तक कुल 23,38,035 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। ठीक होने की दर भी 75.27 प्रतिशत हो गई है ।

दिल्ली बीजेपी का कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित
दिल्ली के पंत मार्ग स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय के एक वरिष्ठ कर्मचारी की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कार्यालय का एक हिस्सा सेनिटाइज करने के लिए सोमवार को बंद कर दिया गया। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख अशोक गोयल ने कहा कि 60 वर्षीय कर्मचारी की रविवार को जांच हुई थी और उसकी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। गोयल ने कहा, “कार्यालय के जिस हिस्से में वह बैठता था उसे सेनिटाइज करने के लिए बंद कर दिया गया है। वहां बैठने वाले अन्य कर्मचारियों की भी कोरोना वायरस जांच की गई है।” यह कार्यालय मुख्य दिल्ली भाजपा कार्यालय से अलग है जहां पार्टी अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के कक्ष हैं।

loading...
loading...

Check Also

ड्रग्स केस में शुरु हुई ‘तीसरे चरण’ की जांच, NCB के रडार पर अब बॉलीवुड के 10 बड़े नाम

न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी ने एक बड़ा दावा किया है। चैनल के मुताबिक सुशांत सिंह ...