Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / दिल्ली में फिर डरावनी हुई कोरोना की रफ्तार, स्कूल खोलने पर सरकार ने लिया बड़ा फैसला

दिल्ली में फिर डरावनी हुई कोरोना की रफ्तार, स्कूल खोलने पर सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Corona News: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. गुरुवार शाम दिल्ली शिक्षा विभाग (Delhi Directorate of Education) ने नया आदेश जारी करते हुए इसका ऐलान किया. इस दौरान किसी को स्कूल आने की अनुमति नहीं होगी.

ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे बच्चे (Children will be able to study online)
ऐसे में नए अकादमिक सेशन की पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए शिक्षा निदेशालय ने पिछले साल की तरह ही ऑनलाइन क्लास 1 अप्रैल से शुरू करने का आदेश दिया है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पिछले साल मार्च में दिल्ली के स्कूलों को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) से पहले ही बंद कर दिया गया था. दिल्ली सरकार ने 18 जनवरी से 5 फरवरी तक प्रैक्टिकल कार्यों के लिए 9वीं क्लास से 12वीं क्लास तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूलों को फिर से खोला था.

दी गई सशर्त छूट (Conditional exemption granted)
आदेश के अनुसार, सिर्फ 9वीं और 12वीं क्लास के बच्चों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए और उनके पेरेंट्स की अनुमति से ही प्री बोर्ड एग्जाम, मिड‌ टर्म एग्जाम, एनुअल एग्जाम, बोर्ड एग्जामिनेशन, प्रैक्टिकल एग्जाम और प्रोजेक्ट वर्क आदि के गाइडेंस के लिए स्कूल बुलाया जा सकता है. इसके अलावा किसी भी दूसरे क्लास के बच्चों को स्कूल आने की परमीशन नहीं होगी.

शुक्रवार शाम को आपात बैठक (Emergency meeting on friday evening)
हमारी सहयोगी बेबसाइट जी न्यूज के मुताबिक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी शुक्रवार शाम एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. जिसके बाद बड़े ऐलान की संभावना जताई जा रही है. शाम 4 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली इस बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) के साथ संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल होंगे. सभी कोरोना से निपटने के एक्शन प्लान, वैक्सीनेशन, कंटेनमेंट जोन, अस्पतालों के बेड प्रबंधन आदि की समीक्षा करेंगे और संक्रमण को रोकने के लिए प्लान बनाएंगे.

रोज 1500 से ज्यादा मामले (More than 1500 cases per day)
अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो दिल्ली में रोजाना 1500 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. बुधवार को भी कोरोना के 1,819 नए मरीज मिले, जबकि 11 और मरीजों की मौत हो गई थी.

loading...
loading...

Check Also

करारी हार के बाद खुद को ही Troll कर दी राजस्थान, मस्त Memes की हुई बौछार, देखें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में राजस्थान रॉयल्स ...