Tuesday , March 2 2021
Breaking News
Home / अपराध / दिल्ली में ‘लव जिहाद’: निकाह के लिए मना करने पर लड़की का मर्डर, हथौड़े से मारने वाला लईक खान फरार

दिल्ली में ‘लव जिहाद’: निकाह के लिए मना करने पर लड़की का मर्डर, हथौड़े से मारने वाला लईक खान फरार

दिल्ली के बेगमपुर इलाके में शुक्रवार (फरवरी 19, 2021) को ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया। 17 वर्ष की नाबालिग लड़की की उसके घर में ही हथौड़े से वार कर के हत्या कर दी गई। वारदात के बाद आरोपित घर में ताला लगा कर फरार हो गया। लड़की का परिवार छोटा-मोटा काम कर के पेट पालता था, जबकि आरोपित लईक खान एक फैक्ट्री में कार्यरत है। दोनों के परिवार एक-दूसरे को जानते हैं।

आरोपित युवक ने लड़की के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसे लड़की ने ठुकरा दिया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर के उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा है कि लईक खान ने हथौड़े से मृतका के सर पर वार किया था, जिससे उसकी जान चली गई। जब ये वारदात हुई, तब मृतका के परिजन सामान लेने बाजार गए हुए थे। माता-पिता जब वापस आए तो लड़की को जल्दी-जल्दी में अस्पताल लेकर गए, जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रोहिणी के डीसीपी पीके मिश्रा ने बताया कि बवाना में आरोपित और लड़की के परिवार पड़ोसी थे। एक वर्ष पूर्व से लड़की का परिवार बेगमपुर में रहने लगा था। उन्होंने जानकारी दी कि लईक खान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया है। हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। कहा जा रहा है कि शादी का प्रस्ताव ठुकराने के कारण गुस्से में आकर लईक खान ने इस वारदात को अंजाम दिया।

दिल्ली के पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दिल्ली में हुआ ये भयानक हत्याकांड दर्दनाक भी है और सबक भी। उन्होंने कहा कि ये एक ऐसा कड़वा सच है, जिसके बारे में बात करना भी गुनाह है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में अब तक यौन शोषण की कोई बात सामने नहीं आई है। पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया। लड़की का अंतिम संस्कार भी हो चुका है।

loading...
loading...

Check Also

मिथुन दा की पहली बीवी थीं सुपरमॉडल, कामयाबी के लिए किया इस्तेमाल, फिर शादी तोड़ दी !

मिथुन चक्रवर्ती की इमेज वैसे तो एक भद्र मानूस की है, लेकिन मिथुन बॉलीवुड के ...