Wednesday , October 28 2020
Breaking News
Home / ख़बर / दिल्ली में कोरोना: 24 घंटे में सामने आए सिर्फ इतने नए मामले, राहत की सांस ली सरकार

दिल्ली में कोरोना: 24 घंटे में सामने आए सिर्फ इतने नए मामले, राहत की सांस ली सरकार

नई दिल्ली
दिल्ली में कोरोना वायरस का टेस्ट बढ़ने के साथ ही कोरोना नए मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 2,258 नए मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या 2.87 लाख से अधिक हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इस महामारी से 34 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 5,472 हो गई।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 2,920 नये मामले सामने आये थे। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,87,930 हो गई जबकि मृतकों की संख्या 5,472 पहुंच गई है। बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में 2,57,224 लोग स्वस्थ हो गये है या उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

कैदियों की पैरोल बढ़ाने की मांग
दिल्ली के कारागार विभाग ने कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दिल्ली की सरकार से दोषियों को दी गई आपात पैरोल की अवधि एक महीने और बढ़ाने का अनुरोध किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। गृह विभाग को भेजे पत्र में कारागार विभाग ने कहा कि महामारी की मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए आपात पैरोल देने पर विचार किया जाना चाहिए।

कोरोना के इस मामले में टॉप पर भारत
भारत कोरोना वायरस से संक्रमण मुक्त हुए मरीजों की संख्या के मामले में दुनिया में शीर्ष स्थान पर बना हुआ है और दुनियाभर में इस रोग से उबरने वाले मरीजों में 21 प्रतिशत लोग भारत में हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के दुनिया में अब तक सामने आए कुल मामलों में 18.6 प्रतिशत मामले भारत में हैं। संक्रमित मरीजों की बहुत कम मृत्युदर (सीएफआर) वाले गिने चुने देशों में भारत भी शामिल है।

loading...
loading...

Check Also

पंडितों को ‘समानता का पाठ’ पढ़ाने को जबरन हवन कराईं IAS, लोग पूछे- मस्जिद में मौलवियों को भी देंगी ज्ञान?

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में स्थित माँ शूलिनी के मंदिर में IAS अधिकारी रितिका ...