Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / ख़बर / दिल्ली सरकार का अंदेशा, अब इनको कैप्चर करेगा कोरोना, केजरी बोले- केंद्र करे ये इंतजाम

दिल्ली सरकार का अंदेशा, अब इनको कैप्चर करेगा कोरोना, केजरी बोले- केंद्र करे ये इंतजाम

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus in india ) के बीच दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) ने केंद्र सरकार ( Central government ) को एक सुझाव पर अमल करने को कहा है। दरअसल, सरकार के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus Case in India ) विकराल रूप ले चुका है। ऐसे में अगर कोरोना वायरस का संक्रमण गांवों ( Coronavirus infection villages ) तक फैल गया तो हालात काबू से बाहर हो जाएंगे और इसका खतरनाक परिणाम सामने आ सकता है। यही वजह है कि गांवों में संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए दिल्ली सरकार ने केंद्र को बड़ा सुझाव दिया है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने केंद्र से हर गांव में ऑक्सीजन का सिलेंडर, ऑक्सीमीटर और कोरोना टेस्टिंग किट उपलब्ध कराने का कहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal ) ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि देश में कोरोना महामारी ( Coronavirus Crisis ) अब भयानक रूप धर चुकी है।

रोजाना 60 हजार से अधिक नए केस

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के विकराल रूप के अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रोजाना 60 हजार से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही हर रोज एक हजार अधिक व्यक्ति कोरोना की वजह से मर रहे हैंं। सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि सभी गांवों में ऑक्सीमीटर मुहैया कराए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोरोना गांवों में प्रवेश कर गया तो हालात बहुत ही खतरनाक हो सकते हैं। इसलिए हर गांव में ऑक्सीमीटर और ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराए जाने चाहिए। इसके साथ ही प्रत्येक गांव में टेस्टिंग की सुविधा भी होनी चाहिए।

कोरोना संक्रमण को रोकने में मिलेगी मदद

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा अगर केंद्र इस सुझाव पर अमल करता है तो इसका फायदा यह होगा कि कि यदि कोई शख्स कोरोना संक्रमित पाया जाता है या उसमे हल्के लक्षण पाए जाते हैं तो उसका इलाज घर पर ही किया जा सकता है। जबकि थोड़ा ज्यादा बीमार होने पर उसको ग्राम पंचायत में ऑक्सीजन दी जा सकती है। सीएम ने कहा कि अगर मरीज की हालत ज्यादा खराब होती है तो उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा सकता है। इससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में एक हद तक फायदा मिलेगा।

Check Also

चीन के लिए जासूसी करता था राजीव शर्मा, मुसलमान होता तो पूरी कौम को गद्दार बता देता मीडिया !

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को दिल्ली में स्थित उनके ...