Monday , November 30 2020
Breaking News
Home / धर्म / दिवाली 2020 : लक्ष्मी पूजन के बाद अगर दिखें ये चीज़ें, तो इससे शुभ कुछ भी नहीं

दिवाली 2020 : लक्ष्मी पूजन के बाद अगर दिखें ये चीज़ें, तो इससे शुभ कुछ भी नहीं

मनुष्य के जीवन में ऐसी बहुत सी घटनाएं घटित होती रहती हैं जिनका कोई ना कोई संकेत अवश्य होता है, कुछ घटनाएं ऐसी होती है जो शुभ संकेत की तरफ इशारा करती हैं परंतु कुछ घटनाएं ऐसी भी होती है जो बुरे समय की तरफ संकेत देती है, आप लोगों ने अपने घर के अंदर अक्सर छिपकली तो देखी ही होगी, लगभग सभी घरों के अंदर कहीं ना कहीं छिपकली नजर आ ही जाती है, कई बार ऐसा होता है कि छिपकली को देखते ही हम इसको भगाने की कोशिश करते हैं परंतु बहुत कम लोग होंगे जिनको इस बात की जानकारी है कि छिपकली घर में दिखाई देना भविष्य की तरफ इशारा करती है।

घर में छिपकली दिखाई देने पर लोग डर के मारे इसको भगाने लगते हैं और कभी-कभी तो छिपकली हमारे शरीर के हिस्सों पर भी गिर जाती है, अगर हम ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखे तो छिपकली बहुत से शुभ और अशुभ संकेतों की तरफ इशारा करती है, वास्तु शास्त्र में छिपकली एक सीधी जीव मानी जाती है आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से छिपकली किस स्थिति में हमको भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत कराती है, इस विषय में जानकारी देने वाले हैं।

दीपावली की रात छिपकली दिखाई देना होता है शुभ

अगर आप दीपावली की रात को अपने घर में छिपकली देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आपका पूरा वर्ष बहुत ही बेहतर गुजरने वाला है, पूरे वर्ष आपको धन संबंधित परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और जीवन की हर परेशानी दूर होने वाली है, दीपावली के दिन छिपकली दिखाई देना शुभ संकेत की तरफ इशारा करती है, इससे यह पता लगता है कि मनुष्य को भविष्य में पैसों की कमी नहीं रहेगी।

भोजन करते समय छिपकली गिरना होता है शुभ

अगर व्यक्ति भोजन कर रहा है और उस समय के दौरान आपके समक्ष छिपकली गिर जाती है तो यह भविष्य में होने वाली शुभ घटनाओं की तरफ इशारा करती है इसका मतलब होता है कि आने वाले समय में आपको सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी।

शरीर के विभिन्न अंगों पर छिपकली गिरने के शुभ संकेत

  • अगर किसी व्यक्ति के माथे पर छिपकली गिरती है तो इसका अर्थ होता है कि भविष्य में धन लाभ मिल सकता है।
  • अगर किसी व्यक्ति के बाएं कान पर छिपकली गिरती है तो इससे आयु में बढ़ोतरी होती है।
  • अगर किसी व्यक्ति के दाहिने कान पर छिपकली गिरती है तो इसका अर्थ होता है कि आने वाले समय में उसको कीमती आभूषण मिल सकता है।
  • किसी व्यक्ति की गर्दन पर अगर छिपकली गिरती है तो इससे उस व्यक्ति को आने वाले समय में यश की प्राप्ति होती है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गर्दन पर छिपकली गिरना शुभ माना जाता है।

हमारे जीवन में अच्छे और बुरे समय की तरफ जीवन की कई परिस्थितियां आपको संकेत कराती है परंतु जानकारी के अभाव में हम इन संकेतों को पहचान नहीं पाते हैं, ऐसी बहुत सी घटनाएं होती है जिसको हम अक्सर गलत मानते हैं परंतु यह हमारे भविष्य में मिलने वाले लाभ की तरफ इशारा करती है, उपरोक्त हमने आपको छिपकली से जुड़े हुए कुछ संकेतों के बारे में जानकारी बताई है, अगर इस तरह के संकेत आपको मिलते हैं तो यह शुभ समय की तरफ इशारा करती हैं।

दिवाली के दिन उल्लू का दिखना  

दिवाली के दिन उल्लू दिखना भी काफी शुभ माना जाता है। उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है। दिवाली के दिन आपको यदि कहीं से उल्लू के दर्शन हो जाएं तो समझ लिजिए कि आप मां लक्ष्मी की असीम कृपा है और आपको आपके आने वाले समय में धन लाभ अवश्य होगा। इसके साथ उल्लू का दिखना यह भी दर्शाता है कि आपको अनेक प्रकार के स्रोतों से धनलाभ होनो वाला है। उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन होने के कारण ही धनलाभ से जोड़कर देखा जाता है। इस प्रकार दिवाली पर उल्लू को देखना अत्यंत ही शुभ होता है।

loading...
loading...

Check Also

जोरू के पक्के गुलाम होते हैं ये नाम वाले पति, जानिए इनमें आप तो नहीं

कहा जाता है की शादी  सिर्फ दो  लोगों का मिलन नहीं होता बल्कि दो आत्माओं ...