Tuesday , November 24 2020
Breaking News
Home / धर्म / दीपावली पर करें यह सरल उपाय, आपके जीवन में सब कुछ होगा शुभ, महालक्ष्मी की मिलेगी कृपा

दीपावली पर करें यह सरल उपाय, आपके जीवन में सब कुछ होगा शुभ, महालक्ष्मी की मिलेगी कृपा

दिवाली की रात को माता लक्ष्मी जी की विशेष पूजा करने का विधान माना गया है, ऐसा कहा जाता है कि अगर इस दिन विधि विधान पूर्वक धन की देवी माता लक्ष्मी जी की पूजा की जाए तो इससे घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है परंतु इसके अलावा भी कुछ ऐसे उपाय दिवाली के दिन किए जा सकते हैं जिनसे माता लक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न होगी, आज हम आपको दिवाली पर किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिसको करने से आपके जीवन में सब कुछ शुभ होगा और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आप के ऊपर बना रहेगा।

आइए जानते हैं दीपावली पर करें कौन से सरल उपाय-

अगर आप चाहते हैं कि माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि आपके ऊपर बनी रहे तो आप दीपावली के दिन एक पीपल का पत्ता तोड़कर अपने घर लेकर आ जाए परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि जो पीपल का पत्ता आप लेंगे वह कहीं से कटा या फटा नहीं होना चाहिए, इसके पश्चात आप पीपल के पत्ते पर “ओम महालक्ष्म्यै नमः” लिखकर पूजा स्थल पर रख दीजिए।

माता लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आप दिवाली की रात यह उपाय अवश्य करें, आप दिवाली की रात को माता लक्ष्मी जी की पूजा करने से पहले लौंग और इलायची का मिश्रण तैयार कर लीजिए, फिर इससे सभी देवी देवताओं को तिलक लगाइए, इस उपाय को करने से माता लक्ष्मी जी की कृपा होती है।

दीपावली के दिन अगर कोई किन्नर दिखाई देता है तो आप उसको मिठाइयां और पैसे अवश्य दें और इनके बदले में आप किन्नर से ₹1 रुपये का सिक्का मांग सकते हैं और इस सिक्के को आप अपनी तिजोरी या धन रखने का स्थान पर रखें, इस उपाय को करने से निर्धनता दूर होती है, यह उपाय काफी कारगर माना गया है।

अगर आप अपने धन में बढ़ोतरी करना चाहते हैं और शुभ परिणाम के साथ-साथ सफलता हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए दिवाली की रात को आप अपने घर में श्री यंत्र को स्थापित कीजिए और रात के समय कनकधारा स्त्रोत का पाठ कीजिए।

loading...
loading...

Check Also

छठ पूजा : चूल्हे पर ही क्यों बनाया जाता है प्रसाद, ये वजह है सबसे खास

चार दिनों तक चलने वाले छठ पर्व में व्रती मिट्टी के चूल्हे और आम की ...