Saturday , September 19 2020
Breaking News
Home / ख़बर / देवभूमि LIVE : उत्तराखंड में कोरोना का टूटा कहर, डराते हैं ये ताजा आंकड़े

देवभूमि LIVE : उत्तराखंड में कोरोना का टूटा कहर, डराते हैं ये ताजा आंकड़े

देहरादून, देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। बात अगर देवभूमि याने उत्तराखंड की करें तो यहां भी कोरोना का खतरा कम होता नहीं दिख रहा है। प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 495 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर पन्द्रह हजार से अधिक हो गई। वहीं संक्रमण से पांच और मरीजों की मौत हो गई।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 के दो मरीजों ने एम्स ऋषिकेश में दम तोड़ा जबकि दो अन्य की मौत हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में हुई। एक अन्य मरीज की मृत्यु उत्तरकाशी जिला अस्पताल में हुई। इसके साथ ही प्रदेश में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 200 हो गई है।

बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में रविवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15124 हो गई है। कोविड-19 के सर्वाधिक 249 नये मामले उधमसिंह नगर जिले में सामने आये जबकि हरिद्वार में 106 और देहरादून में 66 मामले सामने आए।

खास बात ये है कि प्रदेश में अब तक कुल 10480 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 4389 है। प्रदेश में कोविड-19 के 55 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं।

Check Also

शादी से पहले ऐसी मांग किया दूल्हा, भरी महफिल में दुल्हन हो गई शर्मिंदा

शादी हर लड़की का सपना होता है, हर लड़की उस सपने के साथ अपनी जिंदगी ...