Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / CSK के ये 5 पूर्व खिलाड़ी IPL 2021 में दोबारा बन सकते हैं टीम का हिस्सा, देखें लिस्ट

CSK के ये 5 पूर्व खिलाड़ी IPL 2021 में दोबारा बन सकते हैं टीम का हिस्सा, देखें लिस्ट

चेन्नई सुपर किंग्स यूएई के फ्लॉप-शो को भूलकर आईपीएल 2021 के लिए भारत में अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करेगा. इसके साथ ही, प्रबंधन ने सकारात्मक दिशा में काम शुरू कर दिया है. मुरली विजय, केदार जाधव, और पीयूष चावला जैसे कमजोर खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है. जिससे टीम में कुछ अन्य खिलाड़ियों को टीम से जोड़ा जा सकता हैं.

आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले फरवरी में नीलामी होनी हैं, ऐसे में सभी टीमें अपनी कमियों को पूरी करने के लिए कुछ दमदार खिलाड़ियों पर दांव खेलेगी. आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे को पहले सीएसके टीम का हिस्सा रहे हैं और नीलामी में चेन्नई की टीम इन खिलाड़ियों को फिर से साइन कर सकती हैं.

1) सैम बिलिंग्स
Here's why former CSK star Sam Billings withdrew his name from IPL 2020
पिछले सीजन में सीएसके के लिए बल्लेबाजी मुद्दा था. फाफ डु प्लेसिस के अलावा, कोई भी बल्लेबाज 14 मैचों तक कंसिस्टेंट नहीं खेल पाया. इस कमी का कई मैचों पर बड़ा प्रभाव पड़ा. इस विभाग को मजबूत करने के लिए, CSK सैम बिलिंग्स पर विचार कर सकता है. इंग्लिश विकेटकीपर ने पीले रंग की जर्सी में पहले अच्छा किया हैं. उन्होंने पिछले सीज़न से नाम वापसी लिया था और आगामी अभियान के लिए उपलब्ध होने की संभावना है. सैम एक गतिशील खिलाड़ी है जो लाइन-अप में सभी पोजीशन पर बल्लेबाजी कर सकता है. वह युवा है लेकिन पहले से ही टी 20 प्रारूप में काफी अनुभवी है. खिलाड़ी अगले सत्र में फाफ डु प्लेसिस के लिए एक गुणवत्ता बैकअप साबित हो सकता है.

2) क्रिस मॉरिस
6 Players CSK Should Have Never Released
ड्वेन ब्रावो पिछले कुछ सीजन में अपने अपना सर्वोच्च प्रदर्शन पर नहीं रहे हैं. बल्ले के साथ भी अनुभवी को भी निराशा हाथ लगी है. CSK बैकअप लेने की कोशिश कर सकता है या यहां तक ​​कि एक खिलाड़ी जो उसे प्लेइंग इलेवन में बदल सकता है. क्रिस मॉरिस इस मामले में सही विकल्प हैं. वह पहले भी फ्रैंचाइज़ी के लिए खेल चुके हैं, और उनके लिए अच्छा प्रदर्शन भी किया है. उनकी फिटनेस को लेकर चिंताएं हैं, लेकिन सीमित वैल्यू पर  मॉरिस एक अच्छा निवेश हो सकता है. No.8 पर, वह ब्रावो की तुलना में बेहतर बल्लेबाजी कौशल की पेशकश कर सकते हैं, और जैसा कि पिछले सीज़न में देखा गया था, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को डेथ ओवरों में महारथ हासिल हैं.

3) अंकित राजपूत
IPL 2020: Excited to share the new ball with 'calm' Jofra Archer, says Ankit  Singh Rajpoot | Cricket News - Times of India
दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के साथ, सीएसके को प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ घरेलू पेस-बॉलिंग इकाइयों में से माना जाता हैं. चहर और ठाकुर दोनों इस समय भारत के लिए खेल रहे हैं, और इसलिए गुणवत्ता समावेश हैं. यह एक बुरा विचार नहीं हो सकता है कि एक और तेज गेंदबाज है, अर्थात् पूर्व सीएसके अंकित राजपूत एक बढ़िया ऑप्शन हैं. यूपी के गेंदबाज ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें अपने करियर को अगले स्तर तक ले जाने के लिए एमएसडी जैसे कप्तान की आवश्यकता हो सकती है. COVID प्रतिबंधों के साथ, यह सुनिश्चित नहीं है कि CSK या कोई अन्य फ्रैंचाइज़ी अपने सात मैच एक स्टेडियम में खेलेगी. इसलिए, विकल्प के लिए उपयोगी होगा, और राजपूत एक सभ्य पिक होगा.

4) बाबा अपराजित
Dwayne Smith of Chennai Super Kings is congratulated by Baba Aparajith of Chennai  Super Kings for taking the catch to get Sarfaraz Naushad Khan of the Royal  Challengers Bangalore wicket during match
ये युवा प्रतिभा एक मौके की हकदार हैं. न केवल बल्ले के साथ, बल्कि बाबा गेंद के साथ एक अच्छा विकल्प है. सयैद मुश्ताक अली ट्राफी मैचों में उन्होंने ऑलराउंडर प्रदर्शन से खूब नाम हैं. CSK के पास दाएं हाथ का ऑफ स्पिनर नहीं है, और बाबा इस समय सबसे अच्छा विकल्प है. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह शीर्ष क्रम में खेल सकते हैं और रैना और फाफ की पसंद को पूरा कर सकते हैं.

5) पवन नेगी
Feels at home for Pawan Negi, after CSK returns to Chepauk
पवन नेगी की सफलता के पीछे चेन्नई सुपर किंग्स की अहम भूमिका थी. पीली जर्सी में साइन किए जाने के बाद, पवन ने भारतीय टीम के लिए अपनी शुरुआत की. हो सकता है कि चीजें उम्मीदों के मुताबिक न रही हो  लेकिन पवन अभी भी आईपीएल में अपना नाम बना सकते हैं. चेपॉक स्पिनरों के लिए स्वर्ग है, और नेगी जैसा एक व्यक्ति होना जो गेंद को शानदार ढंग से स्पिन कर सकता है, एक अच्छा विकल्प हो सकता है. उसके पास अनुभव है और निचले क्रम में बल्ले के साथ विस्फोटक हो सकता है. यदि वे उसे साइन कर लेते हैं तो CSK नेगी को एक फ्लोटर और एक पिंच-हिटर के रूप में भी नियुक्त कर सकता है.

loading...
loading...

Check Also

राम मंदिर के लिए चंदा अभियान हुआ पूरा, जानिए कितने हजार करोड़ रुपये हुए जमा

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के देश के कोने-कोने से चंदा आया है. लोगों ने ...