Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / धर्म / धनतेरस पर ये उपाय करने से मिलती है बहुत सफलता, दूर होती है दरिद्रता

धनतेरस पर ये उपाय करने से मिलती है बहुत सफलता, दूर होती है दरिद्रता

व्यक्ति अपने जीवन से धन की कमी को दूर करने के लिए दिन रात मेहनत करता है परंतु इसके बावजूद भी उसको अपनी मेहनत का उचित परिणाम नहीं मिल पाता है, ऐसी स्थिति में अगर आप धनतेरस के दिन कुछ उपाय अपनाते हैं तो आप अपनी समस्याओं को दूर कर सकते हैं, उपरोक्त बताए गए उपायों को आप धनतेरस वाले दिन अवश्य आजमा कर देखें, इससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा, इसके साथ-साथ आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी।

अगर किसी व्यक्ति की भक्ति से माता लक्ष्मी जी प्रसन्न हो जाती है तो उस व्यक्ति के जीवन में धन से जुड़ी हुई परेशानियों का अंत होता है और व्यक्ति अपना जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत करता है, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से धनतेरस पर किन उपायों को करके माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं? इस विषय में जानकारी देने वाले हैं, अगर आप यह उपाय अपनाते हैं तो इससे आपको अपने जीवन में लगातार तरक्की हासिल होगी और दरिद्रता से छुटकारा मिलता है।

धनतेरस पर करें यह आसान टोटके-

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में पैसों की कमी ना रहे तो आप धनतेरस की शाम को एक दीपक जलाएं और उसके पास एक कौड़ी रख दीजिए, उसके पश्चात कौड़ी को अपने पैसे रखने के स्थान पर रखें परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप इस कोड़ी को लाल कपड़े में लपेट कर ही अपनी तिजोरी या पैसे रखने वाली जगह पर रखिए, इस उपाय को करने से घर में पैसों की कमी नहीं होती है।

अगर आप चाहते हैं कि कुबेर देवता की आपके ऊपर कृपा दृष्टि बनी रहे तो धनतेरस के दिन कुबेर मंत्र “ऊँ यक्षाय कुबेराय वैश्रववाय, धन-धान्यधिपतये धन-धान्य समृद्धि मम देहि दापय स्वाहा” का 108 बार जाप कीजिए।

अगर आप चाहते हैं कि आप अपने जीवन में लगातार तरक्की हासिल करें तो आप धनतेरस के दिन चांदी के सिक्के और हल्दी की गांठ की पूजा करें, इसके अलावा अगर आप धनतेरस के दिन किसी किन्नर के हाथों से पैसे लेकर अपने पर्स में रख लेते हैं तो इससे आपको अपने जीवन में बहुत सफलता हासिल होती है।

पैसों की तंगी से छुटकारा पाने के लिए सबसे आसान और कारगर उपाय श्री यंत्र की पूजा करना है, अगर आप धनतेरस और दिवाली के दिन श्री यंत्र की पूजा करते हैं तो जीवन से धन की कमी दूर होती है।

loading...
loading...

Check Also

मोबाइल नंबर में अगर है ये शुभ अंक, तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता

आज के समय में मोबाइल फ़ोन हर व्यक्ति की सबसे बड़ी जरूरत की चीज बन ...