Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / धनतेरस 2020 : सोना खरीदने से पहले जान लें ये जरूरी बात, वरना हो जाएगा नुकसान

धनतेरस 2020 : सोना खरीदने से पहले जान लें ये जरूरी बात, वरना हो जाएगा नुकसान

भोपाल। धनवंतरी, यमराज और धन की देवी लक्ष्मी (Dhanteras 2020) और देवता कुबेर की पूजा का दिन है धनतरेस। इस दिन की गई खरीददारी आपको अक्षय फल देती है। अगर आप इस धनतेरस में सोना खरीदने जा रहे हैं तो इसकी शुद्धता के बारे में आपको पता होना जरूरी है क्योंकि कई बार ग्राहकों को शुद्धता की पहचान नहीं होती, जिसकी वजह से उनको नुकसान हो जाता है। आपको पहले से ही 14 कैरेट से लेकर 24 कैरेट तक के गोल्ड का लेटेस्ट रेट (Gold Price Today) पता होना चाहिए। यहां पर हम आपको सोने की खरीदारी करने के दौरान कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं….

यहां चेक करें लेटेस्ट रेट

अगर आप सोना या चांदी खरीदने जा रहे हैं तो आपको सोने-चांदी के लेटेस्ट रेट आपको पता होने चाहिए। आप IBJA यानी इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट https://ibjarates.com/ पर जाकर लेटेस्ट रेट चेक कर सकते हैं। बता दें इस वेबसाइट पर दिए गए रेट्स में जीएसटी शामिल नहीं होती है।

बिल जरूर मांगे

बता दें कि अगर आज के दिन आप ज्वैलरी खरीदने जा रहे हैं तो बिल जरूर मांगे। इस बिल में आपकी सोने की शुद्धता और रेट आदि की जानकारी दी रहती है। अगर आपके पास बिल नहीं होगा तो आप सोना बेचते समय मोलभाव नहीं कर पाएंगे।

loading...
loading...

Check Also

लद्दाख में MARCOS को देखते ही उड़ गई चीनियों की नींद, लेकिन क्यों?

लगता है चीनी PLA के सैनिक इस कहावत को चरितार्थ करके ही मानेंगे – लातों ...