Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / धर्म / धनहानि होने से पहले ये 3 संकेत देती हैं मां लक्ष्मी, इन उपायों से खुद को बचाएं

धनहानि होने से पहले ये 3 संकेत देती हैं मां लक्ष्मी, इन उपायों से खुद को बचाएं

दोस्तों पैसा एक ऐसी चीज हैं जिसके आने की उतनी ख़ुशी नहीं होती है जितना कि उसके जाने का गम होता हैं. इसकी सिंपल सी वजह ये हैं कि पैसा बड़ी ही मेहनत से कमाया जाता हैं. ऐसे में जब किसी वजह से वो अचनाक हमारे पास से चला जाता हैं तो बहुत दुःख होता हैं. पैसा जाने की वजह कुछ भी हो सकती हैं. कई बार भाग्य ही खराब हो तो लाखों रूपए भी पानी की तरह बह जाते हैं. ऐसे में कितना अच्छा होता ना यदि हमें इस धन हानि की सुचना किसी तरह पहले ही मिल जाती. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भविष्य में आने वाली धन हानि की और इशारा करते है.

यह संकेत हमें धन की देवी माता लक्ष्मी से मिलते हैं. इसके पहले हम आपको उन संकेतों के बारे मेबता चुके हैं जो पैसो की आवाक की और इशारा करते हैं. लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम उन संकेतों से रूबरू होंगे जो पैसो की जावक की और इशारा करते हैं. ये लक्ष्मी माता का आपको इशारा होता हैं कि अभी भी संभल जाइए और अपने डूबता पैसो को बचा लीजिये. तो चलिए बिना किसी देरी के इन संकेतों को समझ लेते हैं.

पैसों का नुकसान होने के पहले मिलते हैं ये संकेत-

नोट का फट जाना: यदि आपके पास रखा पैसा जैसे कि नोट गलती से आपके हाथों फट जाता हैं तो ये संकेत हैं की आपके धन की हानि होने वाली हैं. इसका मतलब हैं कि आने वाले समय में आपका पैसा का कोई बड़ा नुकसान हो सकता हैं. ये नुकसान किसी भी रूप में हो सकता हैं. ऐसे में इससे बचने हेतु आपको एक ख़ास उपाय करना होगा. उस फटे हुए नोट को आप माता लक्ष्मी के चरणों में रख दे. इसके बाद माता के सामने एक घी का दीपक जलाए और उनकी आरती करे. अब इस आरती को नोट को दे. इसके बाद इस फटे नोट को टेप की सहायता से चिपका दे. अब इसे आप किसी मंदिर की दान पेटी में डाल दे. इससे आपकी आने वाली धन की हानि होने से बच जायेगी.

गहनों का हाथ से निचे गिर जाना: यदि आपके हाथ से सोना या चांदी का कोई गहना गलती से जमीन पर गिर जाता हैं तो ये संकेत हैं कि आपके पैसो या ज्वेलरी की चोरी हो सकती हैं. ये चोरी घर के अंदर या बाहर भी हो सकती हैं. ऐसे में अप थोड़ा ज्यादा सतर्क हो जाए. साथ ही इस उपाय से बचने के लिए जमीन पर गिरे गहने की लक्ष्मी माँ के सामने कुमकुम और चावल से पूजा करे. फिर इसे संभाल कर रख दे. इससे चोरी का ख़तरा टल जाएगा.

दूध का गिरना: यदि आप से अंजाने में दूध उबालते हुए या फिर ग्लास, तपेली सहित निचे गिर जाता हैं तो ये संकेत होता हैं कि आपका किसी कीमती चीज का बड़ा नुकसान होने वाला हैं. इसका आपकी आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता हैं. इससे बचने के लिए आप किसी जानवर जैसे कुत्ता, बिल्ली या गाय को दूध पिला दे.

Check Also

‘आत्मा’ के आसपास होने पर मिलता है ये इशारा, जरूर जान लें वरना..

अक्‍सर इस दुनिया में कई सारी ऐसी घटनाएं हो जाती है जिसके बारे में हम ...