Thursday , September 24 2020
Breaking News
Home / धर्म / धन की सारी कमी दूर कर देंगी धनलक्ष्मी, शुक्रवार को बस करें ये आसान काम

धन की सारी कमी दूर कर देंगी धनलक्ष्मी, शुक्रवार को बस करें ये आसान काम

धन प्राप्ति की इच्छा रखने वाले लोग माता लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना करते हैं, ऐसा बताया जाता है कि माता लक्ष्मी जी अगर व्यक्ति से प्रसन्न हो जाए तो उस व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी करती है, आजकल के समय में हर कोई व्यक्ति माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करना चाहता है, जिसके लिए वह तरह तरह के तरीके अपनाते हैं, बहुत से लोग ऐसे हैं जो माता लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना करके और कुछ उपाय अपनाकर इनका आशीर्वाद पाना चाहते हैं ताकि इनको अपने जीवन की आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिल पाए।

माता लक्ष्मी जी को धन की देवी कहा जाता है और जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी जी का दिन माना गया है, अगर आप धन प्राप्त करना चाहते हैं तो इस दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा अवश्य कीजिए, ऐसा बताया जाता है कि अगर शुक्रवार को कुछ उपाय किए जाए तो इससे माता लक्ष्मी जी अति शीघ्र प्रसन्न होती हैं, आखिर यह उपाय कौन से हैं? आज हम आपको इसी विषय में जानकारी देने वाले हैं, आप शुक्रवार को कुछ उपाय करके अपना भाग्य चमका सकते हैं और इससे तरक्की के मार्ग भी खुलेंगे।

चलिए जानते हैं शुक्रवार के दिन कौन से करें उपाय

  • वर्तमान समय में धनवान बनने की चाहत हर किसी मनुष्य को होती है, अगर आप भी धनवान बनना चाहते हैं तो इसके लिए आप शुक्रवार की रात को घर के मंदिर पर माता लक्ष्मी जी की स्थापना करके गाय के घी का सात मुंह वाला दीपक अवश्य जलाएं, इससे माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है।
  • अगर धन का आगमन बढ़ाना चाहते हैं तो आप शुक्रवार की रात को माता लक्ष्मी जी की प्रतिमा पर मोगरे का इत्र अर्पित कीजिए, इस उपाय को करने से माता लक्ष्मी जी अति शीघ्र प्रसन्न होंगी, इसके अलावा अगर आप माता लक्ष्मी जी की तस्वीर या मूर्ति पर गुलाब का इत्र अर्पित करते हैं तो इससे आकर्षण बढ़ता है और वैवाहिक जीवन में जो भी परेशानियां चल रही है वह दूर होती है, इस उपाय को करने से आपका दांपत्य जीवन खुशहाल बनता है।

 

  • अगर व्यक्ति नौकरी कर रहा है तो उसकी यही कामना रहती है कि उसको अपनी नौकरी के क्षेत्र में जल्द से जल्द तरक्की मिले, अगर आप भी नौकरी में तरक्की पाना चाहते हैं तो इसके लिए माता लक्ष्मी जी को लाल चंदन अर्पित कीजिए।
  • अक्सर देखा गया है कि शादीशुदा जिंदगी में पति-पत्नी के बीच किसी ना किसी बात को लेकर दूरियां बनी रहती हैं, अगर पति पत्नी के बीच आपसी संबंध ठीक नहीं है तो ऐसे में शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में जाकर सोलह श्रृंगार की सामग्रियां अर्पित कीजिए, इससे आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है।

 

  • अगर आप शुक्रवार के दिन गाय को ताजी रोटी में गुड़ मिलाकर खिलाते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी का आशीर्वाद आपके ऊपर हमेशा बना रहता है, इस उपाय को करने से आपके घर में कभी भी अनाज और पैसों की कमी नहीं रहेगी।
  • कार्यक्षेत्र में सफलता हेतु आप शुक्रवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं, इससे कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्ति में जो भी बाधाएं उत्पन्न हो रही है वह दूर होती है।

Check Also

रावण संहिता का ये उपाय है अचूक, पलट देता किस्मत, खूब दिलाता धन

दशानन, लंकापति रावण एक राक्षस तो था, लेकिन वह एक महान पंडित, कुशल राजनीतिज्ञ, वास्तुकला ...