Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / धन को खींच लाता है ये पौधा, अंबानी के घर में भी यही है लगा हुआ

धन को खींच लाता है ये पौधा, अंबानी के घर में भी यही है लगा हुआ

वैसे तो आप अपने आस पास वैसे तो बहुत सारे पौधे देखे होंगे लेकिन आपमें से शायद ही कोई होगा जिसने कभी पैसों को चुम्बक की तरह खींचनें वाले पौधे के बारे में सुना। जी हाँ आज हम आपको ऐसे ही एक पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जो लगभग हर अमीर इंसान के घर में लगा होता है और पैसों को चुम्बक की तरह खींचनें में उनकी मदद करता है। तो आईये आपको बताते हैं की आखिर कौन सा है ये पौधा जो मदद करता है पैसों को खींचने में।

सभी अमीरों के घर में मिल सकता है आपको ये पौधा

आपको सुनकर थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है लेकिन सच यही है की दुनिया के लगभग सभी अमीरों के घर में आपको पैसों को खींचनें वाला ये पौधा जरूर मिलेगा। ऐसा माना जाता है की जिस व्यक्ति के घर में ये पौधा होता है उनके यहाँ कभी भी धन से जुडी कोई भी समस्या नहीं आ सकती है। इस विशेष पौधे का नाम है मोर पंखी, ये एक ऐसा पौधा है जिसे घर में लगा देने से कभी भी पैसों से जुड़ी कोई भी समस्या नहीं आती है। इसके अलावा इस विशेष पौधे को घर में लगाने के लिए कुछ विशेष नियमों का पालन करना भी आवश्यक माना जाता है।

ऐसा कहा जाता है की इस पौधे को जब भी लगाएं तो जोड़े में ही लगाएं अन्यथा केवल पौधा लगा देने से कोई लाभ नहीं मिलता है। इस पौधे हमेशा ही घर के मेन गेट के पास एक दूसरे के अपोजिट में लगाना चाहिए। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है की जिस घर के मुख्य दरवाजे पर ये पौधा लगाया जाता है उस घर में कभी भी नेगेटिविटी नहीं आती है।

अम्बानी के घर में भी लगा है ये चमत्कारिक पौधा

आपको जानकर बेशक हैरानी हो लेकिन सच यही है की अम्बानी के घर में भी मोर पंखी ये पौधा लगा है और उनका भी इस पौधे में अटूट विश्वास है। इस पौधे की महिमा को जानने वाले का यही कहना है की ये पौधा जिस भी घर में पाया जाता है वहां संभव ही नहीं है की पैसों की संबधित कोई समस्या आये।

अगर किसी के घर में ये पौधा लगा हो और वो सूख जाए तो उस पौधे को तुरंत ही जा देना चाहिए वरना इससे मनहूसियत फैलती है। मोर पंखी ये पौधा देखने में भी बहुत ही सूंदर लगता है और इसके साथ ही इस पौधे को की देखभाल भी करने में भी बहुत ऐहतियात बरतने की जरूरत पड़ती है। ध्यान रखना चाहिए की पौधा किसी भी हाल में सूखे ना और इसका फल आपको मिलता रहें।

loading...
loading...

Check Also

होटल में आशिक के आगोश में थी पत्नी, रंगे हाथ ऐसे पकड़ लिए पति और देवर

बल्लभगढ़ प्रेमी के साथ ओयो होटल गई महिला को सोमवार को उसके पति व देवर ...