Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / अपराध / धोखाधड़ी में फंसे पूर्व मंत्री और सपा सांसद, महिला ने लगाए गंभीर आरोप, केस दर्ज़

धोखाधड़ी में फंसे पूर्व मंत्री और सपा सांसद, महिला ने लगाए गंभीर आरोप, केस दर्ज़

राजधानी लखनऊ ले हजरतगंज कोतवाली में  फ्लैट के नाम पर ठगी करने के मामले में वाराणसी निवासी अर्चना द्विवेदी ने  सोमवार को समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद रहे बनवारी लाल कंछल और पूर्व राज्य मंत्री नटवर गोयल के खिलाफ केस दर्ज कराया है। अर्चना का आरोप है कि पूर्व सांसद के बेटे अमित कंछल और पूर्व राज्य मंत्री के बेटे नवांशु गोयल समेत सात लोगों ने फ्लैट के नाम पर 43 लाख ठगे हैं। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

वही इस मामले में हजरतगंज थाना प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि अर्चना द्विवेदी की तहरीर आई है। तहरीर में आरोप है कि परिचित बीके सेठ के जरिए बनवारीलाल कं छल और उनके बेटे अमित से मुलाकात की थी। अर्चना और उसकी बहन सुधा तिवारी ने साल 2014 में रायबरेली रोड पर कंछल ग्रुप की कंपनी इंफ्रा बिल्डविल प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से प्रस्तावित रोड हाइट्स में 2 बीएचकेके दो फ्लैट बुक कराए थे। उन्होंने कंपनी में 8-8 लाख रुपये जमा किया था। कंपनी केअधिकारियों ने तीन साल में प्रोजेक्ट बनकर तैयार होने और कब्जा दिलाने की बात कही थी। दो साल बीतने केबाद भी किसी साइट पर काम शुरू नहीं हुआ। अर्चना और सुधा ने पूछताछ की तो पता चला की कंपनी ने अवैध रूप से पूरा प्रोजेक्ट पूर्व राज्य मंत्री नटवर गोयल की कंपनी बालाजी कंस्ट्रक्शन को बेच दिया था।

कंपनी की तरफ से 3 बीएचके का एक फ्लैट लेने का ऑफर दिया गया
बीसीसी कंपनी के कर्मचारी ने दोनों बहनों को फोन कर बकाया रकम मांगी। कंपनी की तरफ से 3 बीएचके का एक फ्लैट लेने का ऑफर दिया गया। दोनों बहनों ने बालाजी कंपनी के हजरतगंज बाल्मीकि मार्ग पर गंज ट्रेड सेंटर स्थित कार्यालय जाकर नटवर गोयल और उनके बेटे से मुलाकात की। उन्होंने भी दोनों बहनों को 3 बीएचके फ्लैट देने के लिए कहा। दोनों बहनों केपास कोई रास्ता नहीं मिला था तो वे तैयार हो गईं। इसकेबाद कई बार में कंपनी को43 लाख रुपये दिए। कंपनी ने मई साल 2019 में दोनों बहनों को रजिस्ट्री करते हुए दो महीने में कब्जा देने के लिए कहा।

तहरीर में आरोप है कि रजिस्ट्री कर दी गई लेकिन रजिस्ट्री की कॉपी नहीं दी गई। इसकेबाद किसी तरह दोनों ने रजिस्ट्री निकलवाई तो पता चला की जो रकम दी थी वह रकम रजिस्ट्री में लिखी ही नहीं है। इसकेबाद कंपनी से सवाल-जवाब किया तो टालने लगे। यही नहीं आरोप है कि प्रोजेक्ट का नक्शा एलडीए से पास कराए बिना बनाया गया है। पुलिस ने दोनों बहनों की तहरीर पर बनवारी लाल कंछल और नटवर गोयल समेत सात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

 

loading...
loading...

Check Also

पीएम मोदी की ब्रिगेड परेड से हुंकार, कहा-जो भी बंगाल से छीना गया है, उसे वापस लौटाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को चुनाव प्रचार के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ...