Friday , January 22 2021
Breaking News
Home / क्राइम / नया मोड़ ले लिया बरेली ‘लव जिहाद’ मामला, अब पीड़िता पर भी केस होगा

नया मोड़ ले लिया बरेली ‘लव जिहाद’ मामला, अब पीड़िता पर भी केस होगा

बरेली
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में लव जिहाद के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। बरेली पुलिस के अनुसार, छात्रा की ओर से 3 मुस्लिम युवक समेत उसके रिश्तेदारों पर शादी करने और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने की दी गई शिकायत झूठ निकली। बता दें कि छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। लेकिन एक दिन बाद ही पुलिस जांच में शिकायत फर्जी मिली है।

पुलिस ने बताया कि 1 दिसंबर को जिन 3 मुस्लिम युवकों के खिलाफ जब छात्रा ने शिकायत दी थी, उस समय युवक बरेली में ही नहीं थे। एसएसपी ने कहा कि अब आईपीसी की धारा 182 के तहत शिकायतकर्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

छात्रा के चाचा ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी
पुलिस के मुताबिक बरेली नर्सिंग कॉलेज की छात्रा एक साल से एक युवक के संपर्क में थी और पिछले साल सितंबर में वह उसके साथ रहने लगी थी। छात्रा के चाचा ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने 9 दिन बाद उसे खोज निकला था। पिछले महीने ही छात्रा ने अपने समुदाय के दूसरे व्यक्ति से शादी कर ली। वहीं, पुलिस ने बताया कि शनिवार को युवक के दोस्त और उसके पड़ोसी के अलावा दो अन्य लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है।

बरेली की फरीदपुर तहसील का मामला
मामला बरेली की फरीदपुर तहसील का है। आरोप है कि एक हिंदू छात्रा पर शादी के लिए दबाव बनाया गया। छात्रा की तहरीर पर पुलिस हरकत में आई। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी कार्रवाई तेज कर दी गई थी।

आरोपी कई महीनों से छात्रा का पीछा कर रहा था। 1 दिसंबर को जब छात्रा बरेली से पढ़ाई करके अपनी स्कूटी से लौट रही थी तो नौगामा मोड़ पर आरोपी ने उसे रोक लिया था। आरोपी इस दौरान छात्रा की स्कूटी खींचने लगा, तभी वहां से गुजर रहे नौगामा और फरीदपुर के युवक ने उसे बचाया था। इसके बाद युवक धमकी देता हुआ मौके से फरार हो गया था।

loading...
loading...

Check Also

मोदी करेंगे विपक्ष की बोलती बंद, दूसरे फेज में खुद लगवाएंगे टीका

नई दिल्ली ;  कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में पीएम मोदी को ...