Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / क्राइम / नर्सों की शिकायत पर हॉस्पिटल में लगा CCTV कैमरा, जो दिखा वो सबको हैरान कर दिया

नर्सों की शिकायत पर हॉस्पिटल में लगा CCTV कैमरा, जो दिखा वो सबको हैरान कर दिया

लोग डॉक्‍टर को भगवान का दूसरा रूप मानते हैं वहीं अस्‍पताल में मरीज की सेवा करने वाली नर्सों को भी उतनी ही दुआएं दी जाती है। उनके मुस्‍कुराहट भरे चेहरे और दयाभाव से सेवा करने से मरीज जल्‍द से जल्‍द अच्‍छा हो जाता है। लेकिन जरा सोचिए अगर आप अस्‍पताल में भर्ती हो और आप सोच रहे हो की आप ठीक हो जाओगे लेकिन वहां बिमारी में आपके साथ ऐसा व्‍यवहार किया जाता है जिसकी आपको उम्‍मीद भी नहीं होगी। जी हां अगर सेवा करने वाले नर्स और डॉक्‍टर्स जिनके यहां आप अपनी जान बचाने गए हो वहीं आपके जान लेने पर तुल जाएं तो जरा सोचिए क्‍या होगा? आप सोच रहे होंगे भला ये कैसा सवाल है? और कोई ऐसा क्‍यों करेगा?

हाल ही में ए‍क बेहद ही शर्मनाक मामला सामने आया है। जो कि भारत नहीं बल्कि कैलिफोर्निया का है। बता दें कि यहां एक अस्‍पताल में कुछ ऐसा देखने को मिला जो वाकई में शर्मनाक है। आपकों बता दें कि हम अमेरिका के जिस अस्पताल की बात कर रहे हैं वहां के स्टाफ की लापरवाही की शिकायतें भारत ही नहीं बल्कि विदेशभर में मशहूर है। ये मामला अमेरिका के शहर लिवोनिया का है जहां एक नर्सिंग होम के स्टाफ ने बीमार बुजुर्ग व्यक्ति को बुरी तरह से टॉर्चर किया। ये खुलासा तो तब हुआ जब अस्‍पताल के कमरे में लगे खूफिया सीसीटीवी कैमरे लगाए गए जहां उसकी फुटेज से ये सारा मामला साफ हो गया। अब जाकर इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि जिसके साथ ये घटना घटी उस बुजुर्ग का नाम हुसैन यूनिस है और उनकी उम्र 89 साल है। जानकारी के अनुसार मरीज हुसैन को मई 2015 में पेट की सर्जरी के बाद कुछ दिनों के लिए नर्सिंग होम में रखा गया था। उस दौरान वहां की नर्सों ने उनको काफी परेशान किया था और उनकी सही तरीके से देखभाल भी नहीं की थी। परिवार का कहना है कि नर्सों के व्यवहार के बारे में जब हुसैन यूनिस ने उन्हें बताया तब नर्सिंग होम में इसकी शिकायत की गई। शिकायत के बाद नर्सिंग होम ने यूनिस को गलत बताते हुए उनके आरोपों को खारिज कर दिया।

इनके परिवार को पूरा विश्वास हो गया था कि इनके साथ गलत व्‍यवहार किया जा रहा है जिसका पता लगाने के लिए अस्‍पताल के कमरे में ऐसी जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए जहां किसी को पता नहीं चला। फिर क्‍या था खुद ब खुद सारी सच्‍चाई सामने आ गई। इन कैमरों में करीब 100 ऐसे वीडियो रिकॉर्ड हुए, जिसमें देखा गया कि अस्‍पताल की नर्स बुजुर्ग यूनिस के साथ कैसा बुरा बर्ताव करती हैं। कई वीडियो में तो मरीज को स्टाफ पटकते हुए दिखाई दे रहा है। बुजुर्ग व्यक्ति को सिर पर भी नर्सों ने कई बार पीटा है।

इसके पीछे के कारण का जब पता लगाया गया तब पता चला कि एक नर्स ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मुस्लिमों को निकालने के लिए किए गए प्रयासों की तारीफ करते हुए यूनिस को प्रताडि़त किया। परिवार का आरोप है कि यूनिस मध्य पूर्वी इलाके के हैं, इसलिए उन्हें नर्सों ने परेशान किया।

Check Also

चीन को लाइन पर लाने के लिए सुगा का बड़ा फैसला, सेना पर खर्चेंगे सबसे ज्यादा पैसा !

चीन की वैश्विक गुंडई मानो थमने का नाम नहीं ले रही है, और ऐसे में ...