Monday , January 25 2021
Breaking News
Home / खेल / नस्लवादी कमेंट पर मोर्चा संभाले विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया को दे डाली बड़ी चेतावनी

नस्लवादी कमेंट पर मोर्चा संभाले विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया को दे डाली बड़ी चेतावनी

सिडनी में खेले जा रहे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के दर्शकों ने मोहम्मद सिराज और बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी को विराट कोहली ने गंभीरता से लिया है। विराट कोहली ने ट्वीट ने ट्वीट कर चेतावनी भरे अंदाज में कहा है कि यह चरम सीमा है। ऑस्ट्रेलिया में नस्लभेदी टिप्पणी पर विराट की प्रतिक्रिया के बाद मामला और भी गंभीर हो गया है। मैच के चौथे दिन कई दर्शकों को मौदान से बाहर भी निकाला गया। भारतीय टीम के कई खिलाड़ी दर्शकों के व्यवहार से नारज हैं। इससे पहले हरभजन सिंह ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में नस्लभेदी टिप्पणियों पर अपने बुरे अनुभवों का साझा किया।

कोहली ने ट्वीट कर दोषियों को सजा देने की बात की है। अपने ट्वीट में विराट ने लिखा, ‘नस्लीय गालियां देना स्वीकार नहीं किया जा सकता है, बाउंड्री लाइन पर मुझे भी बहुत ही घटिया बातें सुननी पड़ी हैं, यह बदमाशी की चरम सीमा है। मैदान पर यह सब होते देखकर दुख होता है, इस घटना पर बिना किसी देरी के और गंभीरता से काम किया जाना चाहिए. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से ही काम बनेगा।’

आपको बता दें कि टेस्ट मैच के चौथे दिन भी कुछ दर्शकों ने सिराज पर भद्दी कमेंट किए जिसके बाद रहाणे ने अंपायर से इस बारे में शिकायत की। कुछ देर के लिए मैच को रोका भी गया था। कार्यवाहक कप्तान रहाणे के शिकायत के बाद सुरक्षाकर्मी स्टेडियम में आए और 6 लोगों को पूछ-ताछ के लिए स्टैंड से बाहर ले गए। उनसे इस मामले में पूछ-ताछ की जा रही है। आईसीसी ने भी इस घटना की निंदा की है और कहा है कि ऐसी हरकतें को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आईसीसी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस मामले की भरपूर जांच के आदेश भी दिए हैं और साथ ही हर संभव मदद की बात भी कहा है।

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन भी मोहम्मद सिराज पर लगातार कमेंट किये गए। सूत्रों के अनुसार मोहम्मद सिराज को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के एक स्टैंड में उपस्थित दर्शकों के एक ग्रुप ने ‘मंकी’ (बंदर) कहा, जिससे 2007-08 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के ‘मंकीगेट’ प्रकरण की याद ताजा हो गई। दिलचस्प बात है कि मंकीगेट प्रकरण भी सिडनी टेस्ट के दौरान ही हुआ था, जब एंड्रयू सायमंड्स ने दावा किया था कि हरभजन सिंह ने उन्हें कई बार ‘बंदर’ कहा था, लेकिन भारतीय ऑफ स्पिनर को इस मामले की सुनवाई के बाद पाक साफ करार दिया गया था।

loading...
loading...

Check Also

आम बजट से क्यों और कैसे जुड़ा रेल बजट, इस बार होगा क्या शेड्यूल?

1 फरवरी को आम बजट (Union Budget 2021) पेश होने वाला है. इसी बजट में ...