Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / सेहत / इसे नहाने से पहले 10 मिनट चेहरे पर रगड़ें, ऐसा निखार आएगा जो सोच भी नहीं सकते

इसे नहाने से पहले 10 मिनट चेहरे पर रगड़ें, ऐसा निखार आएगा जो सोच भी नहीं सकते

हर कोई चाहता है कि वो खुबसूरत दिखे लेकिन ये संभव नहीं हो पाता है क्‍योंकि इस दुनिया में हर किसी का रूप रंग एक जैसा नहीं होता कोई गोरा होता है तो कोई काला होता है वहीं अगर बात करे लड़कियों की तो उनकी खुबसूरती में चांद जैसी चमक बेहद मायने रखती है आज के समय में टैलेंट होने के साथ साथ आपकी पर्सनालिटी भी काफी मायने रखती है।

यही कारण है कि हर कोई सुंदर दिखने के लिए कई तरह के प्रोडक्‍ट का प्रयोग करता है पर उसे पता नहीं होता है कि ये बाजारू प्रोडक्‍ट के प्रयोग से उसका स्‍कीन तुरंत चमक तो जाएगा लेकिन उतनी ही जल्‍दी इसके साइडइफेक्‍टस भी दिखाई देने लगेंगे जी हां आपको बता दें कि बाजारू प्रोडक्‍ट के बजाय अगर आप घरेलू नुस्‍खों का प्रयोग करते हैं तो आपका स्‍कीन लंबे समय तक चमकता रहेगा और साथ ही साथ ि‍कसी भी तरह का साइडइफ्ेक्‍ट भी नहीं करेगा।

दरअसल आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं ये उपाय घरेलू उपाय है इसलिए आपको इसपर ढ़ेर सारे पैसे नहीं खर्च करने होंगे और इसे आजमाकर आपके चेहरे के दाग धब्बे, झाइयां, झुर्रियों, डार्क सर्कल, आदि दूर कर सकते हैं और चेहरे की स्किन को निखार कर और भी ज्‍यादा जवां बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्‍या है वो उपाय

सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको सिर्फ 1 खीरे की आवश्‍यकता होगी। इसके लिए आपको सबसे पहले तो खीरे को कद्दूकस करना होगा और फिर उसे अपने फ्रिजर के आइस क्यूब बॉक्स में डालकर रखना होगा। कुछ देर बाद आप देखेंगे कि वो क्‍युब आकार में अच्‍छे से जम गया है तो अब आप इसमें से एक खीरे वाले आइस क्यूब को पूरे चेहरे पर 10 मिनट हल्का रगड़ लेंगे और फिर इसके बाद आपको ध्‍यान रखना होगा कि चेहरे पर किसी भी तरह का साबुन या फेशवॉश नहीं लगाना होगा। उसके बाद स्नान कर लें और सादे पानी से ही चेहरे को धुल लें।

ये नुस्‍खा आप हर रोज सुबह नहाने से पहले आजमा सकते हैं एक क्‍यूब को आप बस नहाने से पहले अपने चेहरे पर 10 मिनट तक रगड़ना हे और फिर आप कुछ ही दिनों में देखेंगे कि आपका चेहरा चांद की तरह चमक गया। बता दें कि इस नुस्खे का हफ्तेभर इस्तेमाल करने से ही अपने चेहरे में जबरदस्त बदलाव देखने को मिलेंगे और अगर रोज ये उपाय करेंगे तो आपका चेहरा बेदाग, गोरा और निखरने लगेगा।

अब तो आपको भी समझ आ गया होगा कि इस उपाय में न ही पैसे खर्च होंगे और न ही आपके चेहरे पर किसी भी तरह का साइडइफ्क्टस होंगे। इतना ही नहीं आप इसे एक बार तैयार कर लें तो कई दिनों तक इस्‍तेमाल कर सकते हैं। आज के भागदौड़ भरी लाइफ में इससे अच्‍छा और क्‍या हो सकता है। तो आप भी इसे इस्‍तेमाल करना शुरू कर दें

loading...
loading...

Check Also

अगर आपकी भी हड्डियों से आती हैं ऐसी आवाजें, तो ये खबर अभी पढ़ें !

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई चाहता है वह चुस्त-दुरुस्त रहें लेकिन अफसोस ...