Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / सेहत / नारियल तेल के साथ इन 2 चीजों का मिश्रण, तैयार हो जाएगा मोटापे का सबसे बड़ा दुश्मन

नारियल तेल के साथ इन 2 चीजों का मिश्रण, तैयार हो जाएगा मोटापे का सबसे बड़ा दुश्मन

मोटापा कम करने के लिए बाजार में मिलने वाले तरह तरह की दवाइयां, प्रोटिन्स वगैरह बहुत फेमस रास्ते हैं. जिसमें आपका अच्छा खासा खर्चा भी हो जाता है और आपको हैल्थ खराब होने का भी खतरा हो जाता है. इसीलिए आज आपके लिए हम लेकर आएं है एकदम घरेलू उपाय. जिससे आप आसानी से वजन कम कर सके। इसके लिए आप एक कप ब्लैक कॉफी में नारियल तेल, दालचीनी और शहद को इस तरह मिलाकर आसानी से इस वेटलॉस पाउडर से मोटापे से निजात पा सकते है।

इस पाउडर से सिर्फ एक जगह की चर्बी नहीं कम होगी बल्कि पूरे शरीर की चर्बी कम होगी। जानिए कैसे…

शहद

शहद एक ऐसी चीज है जिसमें बहुत सारे गुण पाए हैं, सुंदरता बढ़ाने के साथ यह आपके शरीर का मेटाबॉलिज्म भी हाई करता है. साथ ही आपकी कैलोरी को भी बर्न करने में मदद करता है. और न्यूट्रीन का अच्छा सोर्स होता है। अगर आप चाहे तो शहद को केवल गर्म पानी के साथ भी सेवन कर सकते हैं.

दालचीनी

आप सभी जानते होंगे कि दालचीनी का इस्तेमाल खाने को स्वाद बनाने के लिए किया जाता है, साथ ही यह औषधि के रुप में भी काम आती है. दालचीनी में में मिनरल्स, पानी, विटामिन्स, फाइबर और अधिक मात्रा में एनर्जी पाई जाती है। जो कि आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है। आपको फुर्तीला रखता है, और कैलोरी को भी कम करता है.

नारियल तेल

नारियल तेल में कुछ इस तरह के गुण पाए जाते हैं जो कि सीधे आपके लीवर पर असर करते हैं यानिआपके लीवर को फिट रखते हैं. जो कि एनर्जी में बदल जाता है.

कैसे बनाए पाउडर ?

सामग्री

इस पाउडर को तैयार करने के लिए आप एक चम्मच दालचीनी पाउडर लें, एक चम्मच नारियल का तेल और आधा कप शहद का लें. इन सबको अच्छे से मिक्स कर लें और सबको मिलाकर एक कंटेनर में रख दें. खास बात यह है कि अगर आप इसको काफी दिनों तक भी रखेंगे तो भी यह खराब नहीं होगा.

कैसे करें यूज ?

व्यायाम करने से पहले या किसी भी समय जब भी आप ब्लैक कॉफी पीते हैं तो एक या दो चम्मच इस अमेजिंग पाउडर का डाल लीजिए और अच्छी तरीके से मिक्स कर लीजिए और नियमित रुप से इसका सेवन करें. एक या दो हफ्ते में ही आपको असर दिखना शुरु हो जाएगा. कुछ ही महीनों के अंदर आपका मोटापा छूं मंतर हो जाएगा.

Check Also

बिच्छू का जहर भी बचाता है जान, होश उड़ जाएंगे कीमत जानकर

वैज्ञानिकों ने बिच्छू के जहर में मौजूद रंग बदलने वाले दो यौगिकों का पता लगाया ...